'मेरे पिता राजीव गांधी को टुकड़ों में वापस लाया...'रैली में छलका प्रियंका का दर्द

Lok Sabha Election 2024: प्रियंका गांधी वाड्रा ने विपक्षी नेताओं को "निशाना" बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया, उन्होंने दावा किया कि उन्होंने ऐसे कई प्रधानमंत्रियों को देखा है जिन्होंने देश के लिए सबसे बड़ा बलिदान दिया. उन्होंने अपने पिता का जिक्र करते हुए कहा कि इसमें उनके पिता का नाम शामिल है, जिन्हें "टुकड़ों में वापस लाया."

क्या बोंली प्रियंका?

1- शनिवार को गुजरात के वलसाड के धरमपुर गांव में एक रैली में प्रियंका गांधी वाड्रा के हवाले से कहा, 'मैंने ऐसे प्रधानमंत्रियों को देखा है, और मैं ये नहीं कह रहा कि सिर्फ मेरे परिवार वालों ने ही सेवा की. इंदिरा जी वहां थीं. उन्होंने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी.

2- प्रियंका ने भावुक होते हुए कहा कि राजीव गांधी भी एक प्रधानमंत्री थे, मैं उन्हें टुकड़ों में घर लाया, उन्होंने अपने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया. इसके पहले उन्होंने अपनी मां सोनिया का भी जिक्र किया था. 

3-  मोदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ''तब मनमोहन सिंह जी थे. उन्होंने देश में क्रांति ला दी. सिर्फ कांग्रेस ही नहीं, अटल बिहारी वाजपेई जी भी थे. मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं कि वह (मोदी) देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे जो आपके सामने झूठ बोल रहे हैं।

4- उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि ''मेरे परिवार के साथ दुर्व्यवहार किया, हमें कोई परवाह नहीं है. लेकिन हमारे पास स्टील से बने चेस्ट हैं, नकली 56 इंच के नहीं.''

5- रैली में प्रियंका गांधी ने यह भी दावा किया कि सत्तारूढ़ भाजपा का शीर्ष नेतृत्व भले ही अभी इनकार करने का दिखावा कर रहा हो, लेकिन सत्ता में लौटने पर पार्टी संविधान बदल देगी. उन्होंने कहा कि ''भाजपा नेता और उम्मीदवार कह रहे हैं कि वे संविधान बदल देंगे, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे इनकार कर रहे हैं. यह उनकी रणनीति है.'' 

calender
28 April 2024, 08:03 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो