Lok Sabha Election 2024: मुसलमानों को खत्म कर देंगे प्रधानमंत्री? पीएम ने बताई सच्चाई

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने कहा कि 2002 के बाद से गुजरात में एक भी दंगा नहीं हुआ है. इसके साथ ही पीएम ने मुस्लिम समुदाय से एक गुजारिश भी की.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में मुसलमानों का मुद्दा जोरों शोरों के साथ उठाया जा रहा है. इस पर बात करते हुए एक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि मुस्लिम समुदाय को आत्ममंथन करना चाहिए कि कांग्रेस काल में उन्हें लाभ क्यों नहीं मिला. पूरी दुनिया में मुस्लिम समाज बदल रहा है तो आपको भी बदलना चाहिए. पीएम ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि कोई भी समाज बंधुआ मजदूर की तरह रह जाए. पीएम से जब पूछा गया कि क्या वो मुसलमानों को बर्बाद कर देंगे? इसका पीएम ने जवाब दिया. 

पीएम मुसलमानों को बर्बाद कर देंगे? 

मीडिया को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी से पूछा गया कि 2002 से 2024 तक 22 साल हो गए, फिर भी मुसलमान ये मानकर चल रहे हैं कि पीएम मोदी आएंगे तो उन्हें बर्बाद कर देंगे. आप इस पर क्या कहना चाहते हैं? इसके जवाब में पीएम मोदी ने कहा, ''मैं करीब 25 साल तक सरकार का मुखिया रहा हूं. गुजरात के बारे में आप जानते ही होंगे कि वहां 18वीं-19वीं सदी से दंगे होते रहे हैं. वहां सात दंगे होते थे.'' 10 साल, 2002 के बाद से एक भी दंगा नहीं हुआ है."

मुसलमान BJP को वोट देते हैं- पीएम

पीएम मोदी ने आगे कहा कि, ''गुजरात में मुसलमान आज भी बीजेपी को वोट देते हैं. मैं आज पहली बार कह रहा हूं कि मुस्लिम समाज के पढ़े-लिखे लोगों को आत्ममंथन करना चाहिए. सोचिए, देश इतनी तरक्की कर रहा है और अगर आपके समाज में कमी है तो क्या हुआ. इसके क्या कारण हैं, कांग्रेस काल में आपको सरकारी व्यवस्था का फायदा क्यों नहीं मिला?'' उन्होंने कहा, ''कांग्रेस काल में आप इस दुर्दशा के शिकार क्यों हुए? आपको आत्मनिरीक्षण करना चाहिए.''

'बच्चों के बारे में सोचें मुसलमान'

पीएम मोदी ने कहा, "जब मैं खाड़ी देशों के लोगों के साथ बैठता हूं तो वे मुझसे पूछते हैं कि योग की ट्रेनिंग कहां लेनी है. कोई मुझसे कहता है कि मेरी पत्नी योग सीखने के लिए भारत जाती है. यहां योग को हिंदू-मुस्लिम बना दिया गया है." उन्होंने कहा, "मैं मुस्लिम समुदाय से आग्रह करता हूं कि वे कम से कम अपने बच्चों के जीवन के बारे में सोचें. मैं नहीं चाहता कि कोई भी समाज बंधुआ मजदूरों की तरह जिए क्योंकि कोई आपको डरा रहा है."

calender
10 May 2024, 07:26 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो