अमेठी-रायबरेली से भाई- बहन उम्मीदवार! कांग्रेस का ये है प्लान, समझें सियासी गणित

UP Election 2024: 26 अप्रैल शुक्रवार को देशभर में 88 सीटों पर मतदान होने जा रहा है. इस बीच सूत्रों के मुताबिक खबर सामने आ रही है कि दूसरे चरण के मतदान के बाद अमेठी और रायबरेली को लेकर फैसला आ सकता है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

UP Election 2024: 26 अप्रैल शुक्रवार को देशभर में 88 सीटों पर मतदान होने जा रहा है. इस बीच सूत्रों के मुताबिक खबर सामने आ रही है कि दूसरे चरण के मतदान के बाद अमेठी और रायबरेली को लेकर फैसला आ सकता है. कांग्रेस के महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली और अमेठी सीट से राहुल गांधी मैदान में उतर सकते हैं. वहीं खबरों की माने तो 27 अप्रैल को राहुल गांधी अमेठी का दौरा कर सकते हैं. पहले से यही माना जा रहा है कि अमेठी और रायबरेली को लेकर कोई भी फैसला वायनाड में मतदान हो जाने के बाद ही लेगी.

ऐसा माना जा रहा है कि इन सीटों पर उम्मीदवारों के ऐलान से पहले प्रियंका और राहुल गांधी अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकते हैं. हालांकि फिलहाल इस बात की अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. वहीं कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा इन दोनों सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं.

वहीं खबर कांग्रेस के सीनियर नेता एके एंटनी ने बताया था कि उत्तर प्रदेश से गांधी परिवार के एक सदस्य का चुनाव लड़का पक्का है. एंटनी के बयान के बाद ये साफ हो गया कि कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में गांधी परिवार के गढ़ को छोड़ देने जैसा कोई इरादा नहीं है. ये बात इसलिए भी गंभीर चर्चा का विषय बन गई थी. क्योंकि सोनिया गांधी राजस्थान के रास्ते राज्यसभा तक पहुंच चुंकी हैं.

calender
25 April 2024, 03:49 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो