Sanjay Nirupam: संजय निरुपम के खिलाफ कांग्रेस ने की बड़ी कार्रवाई, पार्टी ने कर दी इतने साल की छुट्टी

Sanjay Nirupam: महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने संजय को छह साल तक के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Sanjay Nirupam: महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरुपम को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने संजय को छह साल तक के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उन पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है. पिछले काफी दिनों से वह लगातार पार्टी विरोधी बयानबाजी भी कर रहे थे.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी बयानों की शिकायतों के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम को 6 साल के लिए निष्कासित करने की मंजूरी दे दी है.

ये हैं पूरा मामला

खबरों की माने तो संजय निरुपम मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन शिवेसेना (UBT) ने यहां से अमोल कीर्तिकार कोण अपना प्रत्याशी बनाया है. जिसके कारण संजय निरुपम की नाराजगी की खबर सामने आई है. साथ ही उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस पर हावी होने के लिए शिवसेना की कड़ी आलोचना की थी.

वहीं 4 अप्रैल को संजय निरुपम एक पीसी करेंगे. इसके साथ ही ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि इस दौरान कांग्रेस का साथ छोड़ने का फैसला ले सकते हैं लेकिन वहीं उनके इस फैसले ने कांग्रेस पार्टी ने एक बड़ा फैसला ले लिया है पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए छुट्टी कर दी है. अब इस कड़ी संजय निरुपम को लेकर और भी दिलचस्प फैसला देखने को मिल सकता है.

calender
03 April 2024, 11:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो