चुनाव से ठीक पहले BJP नेता किया बड़ा खुलासा, कहा- प्लान के तहत RSS वालों ने भेजा था कांग्रेस में

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच मध्य प्रदेश की राजनीति एक खबर सामने आई है जिसमें भाजपा नेता रामकिशोर शुक्ला के बयान से बड़ी बयानबाजी तेजी होती जा रही है.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच मध्य प्रदेश की राजनीति एक खबर सामने आई है जिसमें भाजपा नेता रामकिशोर शुक्ला के बयान से बड़ी बयानबाजी तेजी होती जा रही है. इस बीच उन्होंने दावा किया है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने एक रणनीति के तहत राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें कांग्रेस पार्टी में भेज दिया गया था. भाजपा नेता रामकिशोर शुक्ला उर्फ भैजा जी ने कांग्रेस के टिकट पर मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ा और कुछ दिन फिर से भाजपा में वापस लौट आए.

इस खुलासे को लेकर महूं के पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी का नाम रामकिशोर शुक्ला हैं जो कि अब दोबारा भाजपा में शामिल हो गए. उन्होंने इस दलबदल के बाद एक मीडिया से बातचीत करते हुए एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है और पूरी कहानी बताई है. इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसा इस कारण किया गया कि चुनाव से पहले क्षेत्र में भाजपा की स्थिति कमजोर थी और स्थानीय भाजपा नेता भी उनका विरोध कर रहे थे. भिरतघात की वजह से उन्हे डर सता रहा था. ऐसे में उन्होंने एक योजना बनाई थी अगर मै कांग्रेस में चला जाऊं और वहां से चुनाव लड़ू तो तो कांग्रेस से बगावत होगी और इससे भाजपा को फायदा मिलेगा.

बीते साल हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में महू सीट से रामकिशोर शुक्ला के चुनावी मैदान में उतरने से यहां लड़ाई त्रिकोणीय हो गई थी लेकिन वे 29 हजार 144 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे.  महू सीट पर बीजेपी उम्मीदवार उषा बाबू सिंह ठाकुर ने जीत दर्ज की, उन्हें एक लाख दो हजार 989 वोट मिले. वहीं इस सीट से कांग्रेस के बागी अंतर सिंह दरबार ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था वे 68 हजार 597 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. अंतर सिंह दरबार पिछले महीने बीजेपी में शामिल हुए.

महू से बीजेपी विधायक उषा बाबू सिंह ठाकुर ने रामकिशोर शुक्ला के दावों को निराधार बताया. न्यूज एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा, पार्टी छोड़ने से पहले वे मुझसे मिले थे. उस समय वे बहुत दुखी हुए और रोये भी. उन्होंने मुझसे कहा कि वह पिछले 20 साल से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, लेकिन पार्टी ने उनका कोई ख्याल नहीं रखा, इसलिए वह कांग्रेस में जा रहे हैं.''

calender
11 April 2024, 08:24 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो