Nayak: प्यार की श्रृंखला से धनंजय सिंह की श्रीकला तक, पढ़ें अनसुनी कहानी

Nayak: इस समय देश भर में आम चुनाव का सियासी अभियान जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश के चर्चित और बाहुबाली राजनेता धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी श्रीकला रेड्डी का चेहरा चर्चित बना हुआ है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Nayak: पूरा देश चुनावी माहौल में रंगा हुआ है. इस बीच उत्तर प्रदेश के चर्चित और बाहुबाली राजनेता धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी श्रीकला रेड्डी भी सुर्खियों में हैं. इस मौके पर आज हम आपको उनकी मोहब्बत भरी कहानी पेश करने जा रहे हैं. उनकी इस प्रेम कहानी के लिए कहा जाता सकता है कि "इश्क और मुश्क छुपाए नहीं छुपते". कुछ ऐसा ही हुआ था इन दोनों की कहानी में. तो चलिए जानते हैं.

चोरी- चोरी से मिलते थे धनंजय सिंह और श्रीकला

धनंजय सिंह और श्रीकला दोनों एक दूसरे से चोरी- छुपके मिलते थे. दोनों शादी की फोटो वायरल हो गई थी जिसके बाद उन्होंने अपने इस रिश्ते को दुनिया के सामने लाने का फैसला लिया और उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बेहद भव्य रिसेप्शन दिया.

श्रीकला ने फ्रांस में की शादी

धनंजय सिंह और श्रीकला ने फ्रांस के पेरिस में शादी कर ली थी जिसके बाद ये दोनों काफी चर्चा मं रहे. शादी के बाद उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के दौरान रिसेप्शन में योगी सरकार के कई मंत्री और वर्तमान में जौनपुर लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशी कृपाशंकर सिंह भी शामिल हुए थे. वहीं, 2020 में पारसनाथ यादव के निधन होने के बाद हुए मलहनी उपचुनाव में धनंजय सिंह ने जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के टिकट पर चुनाव लड़ा, लेकिन वह पारसनाथ यादव की बेटे लकी यादव से मामूली अंतर से पराजित हो गए. इसके बाद धनंजय सिंह जनता दल यूनाइटेड की राजनीति में सक्रिय भागीदारी शुरू कर दी.

श्रीकला रेड्डी का करियर

जौनपुर सीट से बसपा प्रत्याशी श्रीकला रेड्डी फिलहाल समय में जिला पंचायत अध्यक्ष हैं. उनका ताल्लुक तेलंगाना के सियासी परिवार से हैं. इनके पिता का नाम स्वर्गीय जितेंद्र रेड्डी तेलंगाना की हुजुरनगर विधानसभा सीट से निर्दल विधायर रहे. वहीं श्रीकला की पढ़ाई के बारे में बात करें तो उन्होंने अपनी पढ़ाई चेन्नई से इसके बाद को अमेरिका से ग्रेजुएशन किया. फिर डिजाइनर का कोर्स करके बिजनेस में आ गई. 

श्रीकला धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी है

बसपा प्रत्याशी श्रीकला रेड्डी धनंजय सिंह की तीसरी पत्नी हैं. धनंजय सिंह की पहली पत्नी ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद उन्होंने डॉ जागृति सिंह से दूसरी शादी की थी जिन पर अपनी नौकरानी की हत्या का आरोप लगा था. इसके बाद उनका तलाक हो गया और फिर श्रीकला रेड्डी से तीसरी शादी कर ली.

calender
16 April 2024, 04:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो