राम लला के दर्शन के बाद नामांकन? अमेठी, रायबरेली दौरे से पहले अयोध्या जा सकते हैं राहुल-प्रियंका

Lok Sabha Election 2024: सूत्रों के मुताबिक अमेठी और रायबरेली जाने से पहले प्रियंका और राहुल गांधी अयोध्या जा सकते हैं. जानकारी के मुताबिक पहले राम लला का दर्शन करेंगे उसके बाद नामांकन करेंगे.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: सूत्रों के मुताबिक, अमेठी और रायबरेली में रैलियां करने से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी रामलला का दर्शन के लिए जा सकते हैं. राहुल गांधी 26 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान में मैदान में होंगे. वायनाड सीट पर मुकाबला खत्म होने के बाद सभी की निगाहें उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी के चुनाव पर होगी. अमेठी और रायबरेली के प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन के लिए एक ही दिन यानी 26 अप्रैल को खुलने वाले हैं.

सूत्रों ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के अमेठी और रायबरेली जाने से पहले अयोध्या जाने और राम मंदिर में प्रार्थना करने की संभावना है. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा इन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ सकते हैं.

हालांकि इंडिया टुडे को पार्टी सूत्रों से पता चला है कि इस मोर्चे पर कोई भी औपचारिक घोषणा या प्रगति 30 अप्रैल से पहले नहीं हो सकती है, लेकिन पार्टी हलकों में अटकलें तेज हैं। यूपी की दो सीटों के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की संभावित उम्मीदवारी के बारे में कांग्रेस नेता चुप्पी साधे हुए हैं.

राम लला का दर्शन कर सकते हैं राहुल-प्रियंका

यूपी की दो सीटों के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने अभी तक अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. इस बीच सूत्रों ने यह संकेत दिया है कि अमेठी और रायबरेली जाने से पहले राम लला से आशीर्वाद लेने के लिए प्रियंका और राहुल गांधी अयोध्या की यात्रा कर सकते हैं. हालांकि, इस घटनाक्रम की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

हो सकती है बैक-टू-बैक नामांकन

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने संकेत दिया कि यदि दोनों नेता चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो बैक-टू-बैक नामांकन की संभावना हो सकती है, जिससे नामांकन दाखिल करने के लिए 1 मई से 3 मई के बीच एक संकीर्ण खिड़की छोड़ दी जाएगी. 3 मई नामांकन का आखिरी दिन है, जिससे कांग्रेस खेमे के भीतर निर्णय लेने की प्रक्रिया में तेजी आ गई है.

calender
25 April 2024, 06:14 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो