खजुराहो सीट से सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन कैंसिल, अखिलेश ने कहा- लोकतंत्र की हत्या

मध्य प्रदेश के इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. खजुराहों लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव ने नामांकन निरस्त कर दिया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

MP Lok sabha Election 2024: मध्य प्रदेश के इंडिया गठबंधन को बड़ा झटका लगा है. खजुराहों लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा यादव ने नामांकन निरस्त कर दिया है. खबरों की माने तो मीरी यादव ने दो कारणों से नमांकन रद्द कर दिया है. कांग्रेस ने सीट शेयरिंग के दौरान खजुराहो की सीट सपा के लिए छोड़ दी थी लेकिन एक अधिकारी ने बताया कि पन्ना के रिटरिंग ऑफिसर ने मीरा यादव का नामांकन पत्र खारिज कर दिया क्योंकि उन्होंने बी फॉर्म पर हस्ताक्षर नहीं किए थे.

कांग्रेस ने खजुराहो  की सीट सपा के लिए छोड़ी थी

खजुराहो संसदीय सीट राज्य की एकमात्र वो सीट थी जो कांग्रेस ने समाजवादी पार्टी के लिए छोड़ी थी. सपा ने यहां से पहले मनोज यादव को प्रत्याशी बनाया था लेकिन बाद में बदलकर मीरा यादव को यहां से उम्मीदवार बना दिया था. इससे पहले मीरा यादव के पति दीपक यादव ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि उन्हें कलेक्टर सुरेश कुमार ने नामांकन फॉर्म रद्द करने की जानकारी दी है.

मीरा यादव के नामांकन रद्द करने पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने ट्वीट करते हुए लिखा कि " खजुराहो सीट से इंडिया गठबंधन की सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन निरस्त करना सरेआम लोकतंत्र की हत्या है. कहा जा रहा है कि हस्ताक्षर नहीं थे तो फिर देखनेवाले अधिकारी ने फार्म लिया ही क्यों? ये सब बहाने हैं और हार चुकी भाजपा की हताशा. जो न्यायालय के कैमरे के सामने छल कर सकते हैं वो फार्म मिलने के बाद पीठ पीछे क्या-क्या साज़िश रचते होंगे."

आगे उन्होंने कहा कि भाजपा बात में ही नहीं काम में भी झूठी है और समस्त प्रशासनिक तंत्र को भ्रष्ट बनाने की दोषी भी. इस घटना की भी न्यायिक जाँच हो, किसी का पर्चा निरस्त करना लोकतांत्रिक अपराध है,

calender
05 April 2024, 06:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो