आम चुनाव के दूसरे चरण में टॉप 10 गरीब और अमीर उम्मीदवार, चौंकाने वाले नाम

 इस बीच अब जनभावना टाइम्स एक स्पेशल सीरीज पेश करने जा रहा है जिसमें 88 सीटों पर टॉप 10 गरीब और टॉप 10 अमीर उम्मीदवार कौन हैं तो आइए जानते हैं

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Election 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीटों पर 26 अप्रैल शुक्रवार को मतदान होने जा रहा है. इस चरण में 89 सीटों पर वोटिंग होनी थी लेकिन मध्य प्रदेश की बैतूल सीट पर BSP प्रत्याशी के निधन के कारण 88 सीटों पर मतदान होने जा रहा है. इन सीटों पर कुल 1198 उम्मीदवार मैदान में हैं.जिसमें 1097 पुरुष और 100 महिला कैंडिडेट हैं. एक प्रत्याशी थर्ड जेंडर है. इस बीच अब जनभावना टाइम्स एक स्पेशल सीरीज पेश करने जा रहा है जिसमें 88 सीटों पर टॉप 10 गरीब और टॉप 10 अमीर उम्मीदवार कौन हैं तो आइए जानते हैं...

सबसे रईस उम्मीदवार

दूसरे चरण में चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों में से ये उम्मीदवार करोड़पति और अरबपति में से एक है. वहीं फीसदी के मुताबिक करोड़पतियों की संख्या 26 फीसदी है इनमें टीएमसी, भाजपा, कांग्रेस और ISF के 100 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति है.दूसरे दौर के सबसे अमीर उम्मीदवार का नाम वेंकटरमण गौड़ा है. जो कर्नाटक से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं फिर दूसरे नंबर पर डीके सुरेश है. इसके बाद हेमा मालिनी दूसरे चरण की तीसरी सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. होशंगाबाद सीट से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शर्मा, सुखवीर सिंह जौनपुरिया जो भाजपा प्रत्याशी है,अंजना उदयलाल कांग्रेस प्रत्याशी, राजू बिस्ता भी रईस उम्मीदवारों में से एक है, बालुरघाट से सुकांत मजूमदार बीजेपी उम्मीदवार हैं. 

दूसरे दौर में सबसे गरीब प्रत्याशी

दूसरे दौर में गरीब प्रत्याशी की बात करें तो कम संपत्ति वाले उम्मीदवार की बोत जोधपुर सीट से शहबाद बानो के पास मास सिर्फ दो हजार रुपये हैं. यूपी की आठ सीटों पर होने वाले चुनाव में सबसे गरीब उम्मीदवार मथुरा के बाबा प्रवेशानंद गिरी हैं. इनकी कुल संपत्ति 6 हजार रुपये है. इसके बाद गाजियाबाद सीट से निर्दलीय उम्मीदवार अवधेश कुमार सबसे गरीब उम्मीदवारों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं.

वहीं अमरोहा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार दानिश के पास कुल संपत्ति के नाम पर मात्र 60 हजार रुपए ही है.
इसके बाद गरीब प्रत्याशी मथुरा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे मुकेश धनगर का नाम पांचवें नंबर पर है. इनके पास कुल संपत्ति 1 लाख 25 हजार रुपए ही है.वहीं मथुरा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी मोनी फलहारी बापू डेढ़ लाख की कुल संपत्ति है। इसके साथ ही अमरोहा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार नईमुद्दीन के पास 1 लाख 80 हजार रुपए की कुल संपत्ति है.
    

calender
25 April 2024, 10:43 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो