कौन है मलूक नागर? जिन्होंने मायावती का साथ छोड़ RLD से मिलाया हाथ, अमीर सांसदों में होती है गिनती

Maluk Nagar: लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका लगा है. बीएसपी के पूर्व सांसद मलूक नागर पार्टी से किनारा कर लिया है. BSP से टिकट ने मिलने पर उन्होंने RLD से हाथ मिला लिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Maluk Nagar: BSP के पूर्व सासंद मलूक नागर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और RLD में शामिल होने का फैसला लिया है.गुरुवार को पार्टी प्रमुख जयंत चौधरी की उपस्थिति में राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) में शामिल हो गए है. दरअसल, इस बार बीएसपी ने मलूक नागर का टिकट काट दिया है और उनकी जगह बिजेंद्र सिंह को बिजनौर से प्रत्याशी बनाया है. इसी बात को लेकर बसपा सांसद कुछ दिनों से बेहद नाराज चल रहे थे. पार्टी छोड़ने के लेकर नागर ने पार्टी प्रमुख मायावती को एक चिट्ठी भी लिखी है जिसमें उन्होंने जिक्र किया कि बहुत मजबूरी में पार्टी छोड़नी पड़ रही है.

कौन है मलूक नागर

मलूक नागर उत्तर प्रदेश के बड़े बिजनेस मैन  के लिस्ट में शामिल है. उनका जन्म हापुड़ के शकरपुरा में हुआ था. 1980 में उन्होंने हाई स्कूल और 1985 में बीएससी की डिग्री हासिल करने के बाद बिजनेस करने का फैसला लिया. साल 2019 में उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 250 करोड़ रुपये के करीह बताई थी जिसमें 115 करोड़ की अचल संपत्ति शामिल है. मलूक नागर पर 101 करोड़ रुपये का बैंक कर्ज है.

18 साल से BSP के साथ थे मलूक नागर

मलूक नागर ने पार्टी छोड़ने को लेकर मायावती को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें उन्होंने पार्टी के साथ बिताए सफर के लिए आभार व्यक्त किया. उन्होंने लिखा कि 39 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि हम विधायक भी वहीं लड़ पाए और न ही सांसद. उन्होंने आगे लिखा, हमने 2006 में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी. 18 साल साथ रहकर जो समय व आपका आशीर्वाद मिला उसके लिए आभारी

calender
11 April 2024, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो