Pravati Parida Profile: कौन हैं ओडिशा की डिप्टी CM प्रवाती परिदा, पढ़ें पूरी जानकारी

Who is Pravati Parida: देश में आम चुनाव के नतीजे के दिन ओडिशा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट भी आ  गए थे. इन नतीजों के बाद भाजपा ने राज्य में बड़ी जीत हासिल कर ली है. ओडिशा में पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता पर आई है इसके अलावा राज्य को 24 साल बाद नया मुख्यमंत्री मिला है.

JBT Desk
JBT Desk

 

Who is Pravati Parida:  देश में आम चुनाव के नतीजे के दिन ओडिशा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट भी आ गए थे. इन नतीजों के बाद भाजपा ने राज्य में बड़ी जीत हासिल कर ली है. ओडिशा में पहली बार भारतीय जनता पार्टी सत्ता पर आई है इसके अलावा राज्य को 24 साल बाद नया मुख्यमंत्री मिला है. साथ ही राज्य में उप मुख्यमंत्री Pravati Parida को बनाया गया है जो कि काफी चर्चा में बनी है हुई है तो आइए आज हम उनके बारे में जानते हैं सब कुछ.

प्रभाती परिदा के बारे में

प्रभाती परिदा का जन्म 1967 में हुआ था. फिलहाल प्रभाती निमापारा विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजू जनता दल (BJD) के दिलीप कुमार नायक को 4,588 वोटों से हराया है.  1955 में प्रभाती परिदा  ने उत्कल विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री और 2005 में उसी विश्वविद्यालय से पब्‍ल‍िक एडमिन‍िस्‍ट्रेशन में एमए की डिग्री हासिल की है. 

इसके अलावा प्रभाती परिदा ओडिशा हाईकोर्ट में एक वकील के रूप में कुछ समय तक काम किया. वहीं इनके संपत्ति के बारे में बात करे तो 3.6 करोड़ रुपये है. प्रभाती परिदा ने कुल आय 31.8 लाख घोषित की है, जिनमें से 9 लाख रुपये उनकी खुद की कमाई है.

जरूरी खबरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो