Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में पहले चरण के धनकुबेर उम्मीदवार, कौन है सबसे ज्यादा अमीर?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में अब सबको उन उम्मीदवारों के बारे में जानने की जिज्ञासा हो रही होगी जो इसमें अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Election 2024: 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग शुरू हो गई है. देशवासी इसमें गर्मजोशी के साथ हिस्सा लेते नजर आ रहे हैं. इस सब के बीच आज हम बात करेंगे पहले चरण में अपनी किस्मत आज़मा रहे उन उम्मीदवारों की सबसे ज़्यादा अमीर हैं. आपको बता दें कि उम्मीदवार जो हलफनामा देते हैं उसमें वो अपनी आय से जुड़ी सभी जानकारियां देते हैं, जिससे सबकी संपत्ति के बारे में पता चलता है. 

1- नकुल नाथ (छिंदवाड़ा, कांग्रेस) को सबसे अमीर नेताओं की लिस्ट में पहला नंबर मिला है. वो कांग्रेस के दिग्गज नेता कमल नाथ के बेटे हैं, जिनको इस बार  मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से टिकट दिया गया है. हलफनामे में जो जानकारी दी गई उससे पता चलता है कि उनकी नेट वर्थ 716 करोड़ से ज्यादा है. 

2- सबसे अमीर उम्मीदवारों की लिस्ट में दूसरे नंबर आता है कृष्णागिरी जिला पंचायत के अध्यक्ष और तमिलनाडु की इरोड लोकसभा सीट से AIADMK के उम्मीदवार अशोक कुमार का. हलफनामें में अशोक कुमार की कुल प्रोपर्टी 662 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई गई है. 

3- प्रॉपर्टी के मामले में तीसरे नंबर पर देवनाथन यादव का नाम आता है. देवनाथ तमिलानाडु की शिवगंगा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार हैं. हलफनामे में दी गई जानकारी के मुताबिक, देवनाथन यादव पर कुल 304 करोड़ की संपत्ति है.

4- इस लिस्ट में चौथे नंबर पर उत्‍तराखंड के टिहरी गढ़वाल से प्रत्‍याशी माला राज्‍य लक्ष्‍मी शाह का नाम आता है. वह यहां भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. उनकी संपत्ति 206 करोड़ रुपये बताई गई है. 

5- अमीर उम्मीदवारों के मामले में उत्तर प्रदेश भी पीछे नहीं है. उत्‍तर प्रदेश के सहारनपुर से बसपा से चुनाव लड़ रहे माजिद अली पांचवे सबसे अमीर उम्‍मीदवार हैं. उनके पास 159 करोड़ रुपये की प्रापर्टी है. 

6- तमिलनाडु के वेल्‍लोर से भाजपा प्रत्‍याशी एसी षणमुगम के पास 152 करोड़ की संपत्ति है. उनका नाम इस लिस्‍ट में छठवें नंबर पर है. 

calender
19 April 2024, 10:35 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो