Lok Sabha Elections 2024: वोट डालों और ले जाओं हीरे की अंगुठीं, जानिए आप कैसे ले सकते हैं भाग

देश में लोकसभा का चुनाव चल रहा हैं ऐसे में कई लोग वोट देने जाते हैं कई नहीं भी जातें हैं. वहीं, नेता वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों से अपील भी कर रहें हैं कि आप मतदान केंद्र जाइए और मतदान कीजिए.

JBT Desk
JBT Desk

Lok Sabha Elections 2024: देश में लोकसभा का चुनाव चल रहा हैं ऐसे में कई लोग वोट देने जाते हैं कई नहीं भी जातें हैं. वहीं, नेता वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए लोगों से अपील भी कर रहें हैं कि आप मतदान केंद्र जाइए और मतदान कीजिए. इसके बावजूद भी लोग मतदान करने नहीं जा रहे हैं. ऐसे में अब इलेक्शन कमीशन ने वोटरों के लिए एक नई स्कीम शुरू की है. जिसमें आप वोट देकर लाखों के इनाम अपने नाम कर सकते हैं. 

दरअसल दूसरे चरण के मतदान में कम वोटिंग प्रतिशत को देखते हुए लोगों के लिए लॉटरी की योजना शुरू की गई है. जिसमें आप एक वोट देकर हीरे की अंगुठी पा सकते हैं. इस योजना में भोपाल के कई क्षेत्रों में लकी ड्रॉ का ऐलान किया गया था और कहा गया था कि जो भी अपने मत के अधिकार का इस्तेमाल करता है और वोट करता है, उसे आकर्षक इनाम दिया जाएगा. 

वहीं, अब इसी लॉटरी स्कीम में योगेश साहू ने सुबह 11 बजे हुए पहले ड्रॉ में हीरे की अंगूठी जी ली है. इसके बाद दोपहर को 2 बजे और शाम को 5 बजे भी दो अन्य ड्रॉ रखे गए थे और अब 9 मई को भोपाल में एक बंपर ड्रॉ भी रखा गया है. यदि आप भी हीरे की अंगुठी जीतना चाहते है तो  इसमें भाग ले सकते हैं. 

Topics

calender
08 May 2024, 04:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो