Amitabh Bachchan Health Update:अमिताभ बच्चन ने फैंस से बयां किया अपना असहनीय दर्द

Amitabh Bachchan: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन को हाल ही में हैदराबाद में प्रोजेक्ट के की शुटिंग के दौरान गंभीर चोट लग लग गई थी। हाल ही में एक ब्लाॉग के द्वारा बिग बी ने अपने फैंस को अपनी हेल्थ की जानकारी दी है। तो आइए जानते है अमिताभ बच्चन ने ब्लाॉग के माध्यम से अपने फैंस को स्वास्थ से जुड़े क्या जानकारी दिए है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Amitabh Bachchan Health Update: पिछले काफी समय से महानायक अमिताभ बच्चन स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों का सामना कर रहे है। दरअसल हैदराबाद में फिल्म 'प्रोजेक्ट K' की शूटिंग के दौरान एक्शन शीन करते समय उनके पसलियों में काफी चोट लग गई थी। जिसके बाद वह गंभीर रूप से बिमार पड़ गए थे। हालांकि धिरे-धिरे इलाज के बाद बिग बी के स्वास्थ में रिकवरी हो रहा है। लेकिन इस दौरान सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को काफी असहनीय दर्द से गुजरना पड़ रहा है।

हाल ही में बॉलीवुड मशहूर अभिनेता ने फैंस के बिच एक ब्लॉग वीडियो शेयर किया है, इस ब्लॉग में अमिताभ बच्चन ने आपबीती बाते बताई है। आपको बता दें की जिस असहनीय दर्द से महानायक अमिताभ बच्चन जुझ रहे है इस दर्द से पूरी दुनिया में लाखों लोग पीडित है, और जरा सी भी लापरवाही करने पर यह बेहद दर्दनाक परेशानी पैदा कर सकता है।

ब्लॉग के जरिए  बिग बी ने क्या जानकारी दी

19 मार्च को अपने ब्लॉग के जरिए बिग बी ने अपने पसलियों में होने वाले असहनीय दर्द के बारें में फैंस को बताए। बिग बी ने बताया की पसलियों में असहनीय दर्द जारी है, पांव के पंजे की परेशानी के वजह से पसली में अधिक दर्द महसुस हो रहा है।

ब्लॉग को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा की कैलस तो पहले से ही था, लेकीन अब इसके निचे एक छाला भी हो गया, जो परेशानी को और बढ़ा दिया है। उन्होंने आगे अपने ब्लॉग में बताया की इसके उपचार के लिए पांव को गुनगुने पानी में भी डुबाया लेकिन इससे कुछ फायदा नहीं हुआ। अमिताभ बच्चन ने कहा कि ऐसा दर्द मैने कभी भी अनुभव नहीं किया।

कैलस क्या है

कैलस और कॉर्न स्किन का एक पैच होता है जो शरीर के किसी भी हिस्से में बढ़ सकता है। हालांकि यह ज्यादातर पैर के तलवे में ही देखने को मिलता है। कई यह खुरदुरा पैच की तरह देखने को मिलता है। आमतौर पर इसे किल या मुहासे भी कहा जाता है। यह बेहद ही पेनलेस होता है अगर इसमें इन्फेक्शन हो जाए तो बेहद दर्द से गुजरना पड़ता है।

calender
23 March 2023, 02:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो