Happy Birthday Govinda: जानिए गुजरे जमाने का ये बॉलीवुड अभिनेता आज किस हाल में है?

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टरों में से एक गोविंदा जिन्हें आज भी हीरो नंबर - 1 से भी पहचाना जाता है, वह आज भी किसी किसी से कम नहीं। हिंदी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने वाले गोविंदा ने अपने समय में बॉलीवुड को कई सुपर हिट फिल्में दी जिनमें से -आंटी नंबर -1 , हीरो नंबर -1 , हद कर दी आपने , साजन चले ससुराल , राजा बाबू जैसी कॉमेडी एक्शन ड्रामा मूवी रहीं। जिनको यदि आज भी देखें तो हस्ते हस्ते पेट दुखने लगे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टरों में से एक गोविंदा जिन्हें आज भी हीरो नंबर - 1 से भी पहचाना जाता है, वह आज भी किसी से कम नहीं। हिंदी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ने वाले गोविंदा ने अपने समय में बॉलीवुड को कई सुपर हिट फिल्में दी जिनमें से -आंटी नंबर -1 , हीरो नंबर -1 , हद कर दी आपने , साजन चले ससुराल , राजा बाबू जैसी कॉमेडी एक्शन ड्रामा मूवी रहीं। जिनको यदि आज भी देखें तो लोग हंसी से लोट-पोट हो जाते हैं।

आपको बता दें , की हम सब के चहेते एक्टर गोविंदा आज अपना 59वां जन्मदिन मना रहे है। गोविंदा का जन्म 21 दिसंबर1963 को मुंबई में हुआ। जिनका पूरा नाम गोविंदा अरुण आहूजा है जो शायद ही कम लोग यह जानते होंगे। लेकिन इनका गोविंदा जो स्टेज नाम है वही काफी फेमस है। हिंदी सिनेमा में कॉमेडी से लेकर एक्शन फिल्मों से सबको अपना दीवाना बना चुके हैं।

फैमिली और लव लाइफ

गोविंदा अक्सर ऑन स्क्रीन हीरोइन के साथ काफी सुर्ख़ियों में रहते थे। जिनमें से करिश्मा कपूर और रवीना टंडन का नाम काफी मशहूर था। गोविंदा के साथ इन अभिनेत्रियों की जोड़ी को लोग काफी पसंद करने लगे थे, जिसके कारण उस समय गोविंदा की बैक-टू -बैक सभी फिल्मे सुपरहिट साबित होती थी। लेकिन गोविंदा के असल ज़िंदगी में दिल की रानी तो सुनीता आहूजा हैं, जिनसे गोविंदा ने साल 1987 में शादी की। गोविंदा के दो बच्चे भी है , जिनसे उनकी फॅमिली कम्पलीट होती है।

करियर

हालाँकि गोविंदा ने अपने समय में काफी सुपरहिट फ़िल्में दी , लेकिन जैसे - जैसे समय आगे बढ़ता जा रहा है। वैसे - वैसे गोविंदा की फिल्मों में कम रंग दिखने लगा है यानी उनका जादू अब फिल्मों में नहीं देखने को मिलता। गोविंदा की चल- चला चल, डू नॉट डिस्टर्ब जैसी लगातार कई फ़िल्में फ्लॉप होने लगीं।

इस बीच गोविंदा ने सलमान के साथ पार्टनर मूवी से दोबारा अपना जादू चलाया , जिसमें वह फिल्म सुपर डुपर हिट साबित हुई। लेकिन कुछ समय बाद गोविंदा के करियर की गाड़ी उसी ट्रैक पर आ रुकी जहाँ उनकी फ़िल्में फिकी पड़ने लगीं।

इस सब के बावजूद भी गोविंदा ने हार नहीं मानी और वह कई फिल्मों को साइन करते हैं। यही नहीं गोविंदा को आज भी लोग बतौर गेस्ट का रुप में अपने शो पर इन्वाईट करते हैं। जहाँ पहुंच कर गोविंदा शो में समा बांध देते हैं। ऐसे दिग्गज एक्टर को जन्मदिन की बहुत - बहुत बधाई।

ये भी पढ़ें.......

रेड साड़ी में मोनालिसा ने ढाया कहर, देखें दिलकश फोटोज

calender
21 December 2022, 12:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो