Happy Birthday Manoj Bajpayee ! 53 के हुए ‘एक्टिंग किंग’

आज एक्टिंग के किंग यानी मनोज बाजपेयी का जन्मदिन है। मनोज बाजपेयी को कौन नहीं जानता है। बच्चा-बच्चा मनोज बाजपेयी का फैन है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आज एक्टिंग के किंग यानी मनोज बाजपेयी का जन्मदिन है। मनोज बाजपेयी को कौन नहीं जानता है। बच्चा-बच्चा मनोज बाजपेयी का फैन है।

मनोज ने अपने एक अलग अंदाज से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। मनोज को यूं ही एक्टिंग किंग नहीं कहा जाता है।

सत्या, गैंग्स ऑफ वासेपुर जैसी कई बेहतरीन फिल्में देने वाले मनोज के एक्टिंग का दीवाना हर कोई है। अगर इन फिल्मों में मनोज नहीं होते तो शायद हम इन फिल्मों के दिवाने नहीं होते।

मनोज ने 28 साल से इतने दमदार रोल निभाए हैं कि उनकी एक्टिंग के लोग मुरीद हो गए हैं। 1994 में फिल्म द्रोहकाल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले मनोज को बेहतरीन अदाकारी के लिए 2019 में पद्मश्री और 3 नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।

23 अप्रैल 1969 को बिहार में जन्में मनोज बाजपेयी के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार बनने तक का सफर आसान नहीं था।

एक वक्त था जब मनोज बाजपेयी खुदकुशी करना चाहते थे। मनोज बाजपेयी ने बताया था कि इस मुश्किल दौर में उनके दोस्त काम आए और दोस्तों ने दिन-रात उनके साथ रहकर उनका ख्याल रखा था।

मनोज ने वास्तव में एक लंबा सफर तय किया है, क्योंकि एनएसडी में उनके कई बार रिजेक्शन हो चुके हैं।

मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के वह कलाकार हैं जो हर एक किरदार को पर्दे पर जीवित करने की क्षमता बखूबी रखते हैं। ऐसे कई फिल्में है जिसे लोग बार-बार देखना पसंद करते हैं, जैसे कि गैंग्स ऑफ वासेपुर 1 और 2, स्पेशल 26, अलीगढ़ और द फैमिली मैन 1 और 2।

calender
23 April 2022, 12:40 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो