हिंदू जागरण मंच और RSS कार्यकर्ताओं ने देखी द कश्मीर फाइल्स

हिंदू जागरण मंच और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को देखने के लिए पूरा हॉल बुक किया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नोएडा: हिंदू जागरण मंच और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म को देखने के लिए पूरा हॉल बुक किया। इस दौरान आरएसएस कार्यकर्ताओं ने द कश्मीर फाइल्स फिल्म के दौरान संघ की प्रार्थना भी की। वहीं, हिंदू जागरण मंच और आरएसएस कार्यकर्ताओं ने फिल्म देखने के बाद फिल्म की कामयाबी की प्रार्थना भी की।

इस मौके पर हिन्दू जागरण मंच मेरठ प्रान्त के प्रचार प्रमुख चंद्रपाल प्रजापति ने बताया कि द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में रोज रोज नहीं बनतीं। शायद पचास वर्षों में या सदी में एक आध बार ऐसा देखने में आये जब कोई फिल्म सिनेमा जगत के लगभग सभी पैमानों और मिथकों को ध्वस्त करते हुए एक जन आंदोलन का रूप लेगी। इस फिल्म के संदर्भ में सबसे जरूरी बात याद रखने वाली यह है कि यह कोई मनोरंजक फिल्म नहीं है। घाटी में कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और पलायन की दर्दनाक दास्तां कहती यह फिल्म एक आम जन के कयासों से कहीं अधिक स्याह और स्तब्ध कर देने वाली है।

‘द कश्मीर फाइल्स’ के माध्यम जो सच भारत देख-समझ रहा है, उससे लेफ्ट-जेहादी गठजोड़ का नरेटिव ध्वस्त होता दिख रहा है। बात फिल्म तक नहीं रुकी, समाज में भी इस पर जोरदार चर्चा होने लगी। इस मौके पर हिन्दू जागरण मंच मेरठ प्रान्त के भूमि सरंक्षण प्रमुख इन्द्रजीत वर्मा, प्रान्त प्रचार प्रमुख चन्द्रपाल प्रजापति, डॉ उपाध्याय, अश्वनी गोयल, आरएसएस से नगर कार्यवाह सचिन सोलंकी, एसपी सिंह, पंकज कुमार और विवेक अग्रवालसमेत कई लोग मौजूद रहे।

calender
21 March 2022, 04:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो