जुग जुग जियो पर मंडराया संकट!

लगता है करन जौहर को लग गई है किसी की नजर..तभी तो 'जुग जुग जियो' फिल्म आने से पहले ही घिर गई विवादों में...जी हां जहां वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर स्टारर फिल्म 'जुग जुग जियो' बहुत जल्द रिलीज़ होने वाली है वही फिल्म की कहानी को लेकर मच गया शोर।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

लगता है करन जौहर को लग गई है किसी की नजर..तभी तो 'जुग जुग जियो' फिल्म आने से पहले ही घिर गई विवादों में...जी हां जहां वरुण धवन, कियारा आडवाणी, अनिल कपूर और नीतू कपूर स्टारर फिल्म 'जुग जुग जियो' बहुत जल्द रिलीज़ होने वाली है वही फिल्म की कहानी को लेकर मच गया शोर। जहां फिल्म के कलाकार इसके प्रमोशन में जी-जान से जुटे हैं और एक के बाद एक सांग रिलीज में लगे हैं...वहीं मेकर कानूनी झमेले में फंसते दिख रहे हैं। एक बार फिर इस फिल्म ने कहानी चोरी के मामले ने तेजी पकड़ ली है।

फिल्म की कहानी को लेकर करण जौहर पर चोरी का आरोप लगाने वाले शख्स विशाल सिंह की शिकायत के बाद मेकर को कानूनी नोटिस भी जारी कर दिया गया। बता दें कि फिल्म की कहानी ही नहीं बल्कि इसके गाने पर भी इससे पहले चोरी का आरोप लग चुका है। आपको बता दें कि फिल्म अपनी रिलीज़ से पहले ही कानूनी पचड़ों में फंस गई है। रांची के रहने वाले विशाल सिंह ने करण जौहर पर उनकी कहानी को चुराने का आरोप लगाया है. फिल्म पर कॉपीराइट का आरोप लगने के बाद रांची के स्पेशल कोर्ट ने करण जौहर को नोटिस जारी किया है।

कोर्ट ने करण जौहर को 18 जून से पहले पेश होने का आदेश दिया है। स्पेशल कोर्ट में सुनवाई के दौरान विशाल सिंह के वकील ने जज को यह जानकारी दी कि जब 22 मई को फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हुआ था तभी उनके क्लाइंट को पता लगा कि यह उनकी कहानी है.. उन्होंने बताया कि विशाल ने काफी पहले यह कहानी करण जौहर को भेजी थी। तब उन्होंने कहानी को यह कहकर वापस कर दिया था कि यह कहानी उनके लिए सही नहीं है। उनपर आरोप है कि अब उन्होंने उसी कहानी को चोरी कर यह फिल्म बना ली है। इसी बात पर कोर्ट ने करण जौहर को नोटिस भेजकर उनसे जवाब मांगा है। आपको बता दें कि विशाल ने ट्विटर पर भी इस बात की जानकारी दी थी।

उन्होंने लिखा था, 'मैंने जनवरी 2020 में स्क्रीनराइटर्स असोसिएशन इंडिया के साथ 'बन्नी रानी' टाइटल के साथ एक स्टोरी का रजिस्ट्रेशन करवाया था। मैंने इस कहानी को फरवरी 2020 में करण जौहर के धर्मा प्रॉडक्शन को ऑफिशली मेल किया था। इस उम्मीद में ताकि उनके साथ मिलकर फिल्म को को-प्रड्यूस कर सकूं। उन्होंने मुझे जवाब भी दिया। लेकिन अब उन्होंने मेरी कहानी ही ले ली है और उसका नाम भी बदलकर 'जुग जुग जियो' रख दिया। यह सही नहीं है करण जौहर।' इतना ही नहीं उन्होंने उस मेल का भी स्क्रीनशॉट शेयर किया था जो उन्होंने करण जौहर को भेजी थी, जिसमें उनकी कहानी भी दिख रही है।

इससे पहले भी करण जौहर पर इसी फिल्म के 'नच पंजाबन गाने पर भी चोरी का आरोप लग चुका है। फिल्म के गाने पर पाकिस्तानी सिगंर अबरार उल हक ने चोरी का आरोप लगाते हुए कहा था कि फिल्म का गाना उनका है और उनके परमिशन के बिना ही उन्होंने इसका इस्तेमाल किया है। जैसे की आप सभी जानते ही है कि फिल्म 24 जून को रिलीज़ होनेवाली है और पूरी स्टारकास्ट इसे promote करने में लगी है ऐसे में इस तरह की खबरे फिल्म के रिलीज में बाधा बनकर खरी हो गई है।अब उम्मीद यही है की जल्द से जल्द इस फिल्म को लेकर शुरू हुआ विवाद रक जाए, वर्ना कानूनी मुश्किलें फिल्म की रिलीज़ के बीच दीवार न खड़ी कर दे।

calender
17 June 2022, 07:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो