रिश्तों की अहमियत समझते थे नेताजी, अमिताभ से खास थी मुलायम सिंह की दोस्ती

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अब हमारे बीच नहीं रहे। आज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से बीमार थे। मुलायम सिंह यादव के अमिताभ बच्चन और उनकी फैमिली के साथ खास संबंध थे।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

Mulayam Singh Yadav Death: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) अब हमारे बीच नहीं रहे। आज गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उन्होंने आखिरी सांस ली। वह लंबे समय से बीमार थे। मुलायम सिंह यादव के अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और उनकी फैमिली के साथ खास संबंध थे।

राजनीति की दुनिया में अपनी गहरी छाप छोड़ने वाले मुलायम सिंह यादव का बॉलीवुड से भी खास कनेक्शन रहा है। अमर सिंह की वजह से मुलायम सिंह यादव की अमिताभ बच्चन के साथ दोस्ती हो गई थी। दोस्ती होने के बाद अमिताभ बच्चन, मुलायम सिंह और अमर सिंह अक्सर एक साथ दिखाई देते थे। धीरे-धीरे अमिताभ और मुलायम सिंह की दोस्ती इतनी गहरी हो गई कि दोनों एक दूसरे के फैमिली फंक्शन्स का भी हिस्सा बने लगे।

कहा जाता है कि अमिताभ को यूपी का ब्रांड एंबेसडर बनाने के पीछे की वजह भी पूरी तरह राजनीतिक थी। अमिताभ बच्चन और अमर सिंह दोनों ही मुलायम सिंह के करीबी थे। वहीं दूसरी ओर अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन मुलायम सिंह यादव की पार्टी से ही राज्यसभा की सांसद बनीं।

calender
10 October 2022, 01:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो