अनुष्का शर्मा की याचिका को मुंबई हाई कोर्ट ने किया खारिज, जानिए आखिर क्या है मामला

Anushka Sharma Tax Row: बॉलीवुड मशहूर अभिनेत्री अनुष्का शर्मा काफी समय से सेल्स टैक्स नोटिस मामले में चर्चें में बनी हुई है, इस मामले में मुंबई हाईकोर्ट ने एक नया अपडेट दिया है।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Anushka Sharma Sales Tax Issue: हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा अनुष्का शर्मा का नाम काफी मशहूर है, अपनी कमाल की अदाकारी से लाखों करोड़ों लोगों को दिवाना बना चुकी है। हालांकि बिते कुछ समय से अनुष्का शर्मा का नाम 2012-213 और 2013-14 की अवधि में सेल्स टैक्स नोटिस के मामले में सुर्खिंया बटोर रही है।

इस मामले को लेकर कुछ समय पहले एक्ट्रेस अपनी मुश्किलों को कम करने के लिए मुंबई कोर्ट में सेल्स नोटिस के खिलाफ अपनी याचिका दर्ज की थी, लेकिन इस मामले को लेकर मुंबई हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की मुश्किले खत्म करने के बजाय और बढ़ा दी है।

अनुष्का शर्मा की याचिका को कोर्ट ने की खारिज

हाल ही में अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने मुंबई हाईकोर्ट में सेल्स टैक्स नोटिस के मामले में एक याचिका दायर की थी, खबरों की मुताबिक एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा द्वारा पेश किए गए सभी दलीलों को न्यायमुर्ती नितिन जमदार और अभय आहुजा ने अनुचित घोषित कर दिया है। मुंबई हाईकोर्ट के न्यामूर्ती ने एक्ट्रेस की याचिकाओं को खारिज करते हुए चार हफ्ते के अंदर बिक्री कर के समक्ष अपील दर्ज करने का आदेश दिया है, साथ ही साथ हाईकोर्ट ने एक्ट्रेस से ये भी कहा की जब मध्यस्था का पूरा बंदोबस्त है तो हाईकोर्ट क्यों आए है।

आपको बता दें की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने 2012-2016 के बीच मुंबई मूल्य विर्धित टैक्स एक्ट के तहत बिक्री कर के उपायुक्त चार आदेशों के खिलाफ मुंबई हाईकोर्ट को चुनौती दी थी, जो मूल्यांकन सालों के लिए टैक्स की मांग से संबंधित है।

बिक्री कर ने अनुष्का के खिलाफ कोर्ट से कही ये बात

टैक्स मामले को लेकर बिक्री कर विभाग ने कोर्ट में एक्ट्रेस अनुष्का के खिलाफ न्यायनमूर्ती से कहा की अभिनेत्री अनुष्का शर्मा मंच शो या अवॉर्डस शो की पहली कॉपीराइट मालिक थी और इससे जो भी इनकॉम होती है इनका भुगतान बिक्री कर को करना इनका उत्तरदायित्व है।

आखिर क्या है मामला

दरअसल हाल ही में एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपने स्टेज शो और अवॉर्ड शो में अपनी प्रेजेंस पर कॉपीराइट लिया है जिससे अगर कोई भी उनकी वीडियो का इस्तेमाल करेगा तो उसकी कमाई सिधा एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के खाते में जाएगी। इसी कमाई के भुगतान न करने पड़ने पर एक्ट्रेस के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग ने शिंकजा कसा है।

calender
31 March 2023, 01:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो