69th National Film Awards: आलिया भट्ट को 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान

69th National Film Awards: अभिनेत्री आलिया भट्ट को फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

69th National Film Awards: अभिनेत्री आलिया भट्ट को मंगलवार को यहां 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिया गया. इस समारोह में आलिया अपने पति और एक्टर रणबीर कपूर के साथ पहुंचीं.

नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित एक समारोह में आलिया को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से पुरस्कार मिला. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे. उन्होंने इस कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए क्योंकि उन्होंने बेज रंग की कढ़ाई वाली साड़ी पहनी थी जो भारतीय संस्कृति से मेल खाती थी.

 
संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित, 'गंगूबाई काठियावाड़ी' एक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है जिसे एक धोखेबाज ने वेश्यावृत्ति के लिए बेच दिया था और कैसे वह अंडरवर्ल्ड और कामथिपुआ रेड-लाइट जिले में एक प्रमुख और प्रसिद्ध व्यक्ति बन जाती है.

Gangubai Kathiawadi:सम्पन्न परिवार की बेटी बनी 'कोठेवाली', ऐसी है गंगूबाई  काठियावाड़ी की दर्द भरी कहानी - Gangubai Kathiawadi Biography In Hindi Real  Life Story Of Gangubai Kathiawadi ...

फिल्म में आलिया के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें IIFA 2023 और फिल्मफेयर अवार्ड्स 2023 में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार दिलाने में मदद की. निर्देशक संजय लीला भंसाली ने फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' के लिए सर्वश्रेष्ठ संपादन का राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीता है.

इस बीच, आलिया निर्देशक वासन बाला की आगामी फिल्म 'जिगरा' में नजर आएंगी, जिसे वह प्रोड्यूस भी कर रही हैं. 'जिगरा' 27 सितंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है.

calender
17 October 2023, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो