Allahabad High Court : पान मसाला का प्रचार करना अक्षय कुमार सहित इन एक्टर को पड़ा भारी, कोर्ट ने भेजा नोटिस

Allahabad High Court News : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पान मसाले के विज्ञापन को लेकर एक्टर अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को एक नोटिस भेजा है.

calender
10 December 2023, 06:55 AM IST

Pan Masala Ad. : बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री हमेशा किसी न किसी कंपनी के प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए विज्ञापन करते हैं. लेकिन कई बार कुछ ऐसे उत्पाद होते हैं जिनका प्रचार करना सही नहीं माना जाता है. अब बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन को एक विज्ञापन करना भारी पड़ गया है. उन्होंने पान मसाले को लेकर एक ऐड किया था, जिसको लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें नोटिस भेजा है.

पान मसाले के विज्ञापन पर भेजा नोटिस

जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने एक अवमानना याचिका के जवाब में इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ को जानकारी दी कि गुटखा कंपनियों के विज्ञापन करने के मामले में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवदन को नोटिस जारी किए गए हैं. याचिका की सुनवाई के दौरान भारत सरकार के डिप्टी सॉलिसिटर जनरल ने लखनऊ खंडपीठ में जस्टिस राजेश चौहान की बेंच ने दलील पेश की कि केंद्रीय उपभोक्ता संरक्षण प्राधिकरण की ओर से गुटखा के ऐड पर इन अभिनेताओं को अक्टूबर, 2023 में नोटिस भेजा गया.

मामले पर शुक्रवार को हुई सुनवाई

इस मामले में अधिवक्ता मोतीलाल यादव की ओर से दाखिल इस याचिका में कहा गया कि भारत सरकार के द्वारा पदम सम्मान से सम्मानित कलाकारों के द्वारा गुटखा का प्रचार किया जा रहा है. इस तरह के प्रचार से लोगों को भ्रमित किया जा रहा है. इसी का जवाब न देने पर अगस्त 2023 को यह नोटिस भेजा गया.

शुक्रवार 8 दिसंबर को सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल ने कहा कि 20 अक्टूबर को महीने में तीनों अभिनेताओं को नोटिस दिया जा चुका है. वहीं अभिनेता अमिताभ बच्चन ने गुटखा कंपनी से एग्रीमेंट खत्म होने के बाद भी विज्ञापन दिखाने पर संबंधित पान मसाला कंपनी को लीगल नोटिस भेजा है. इसकी अगली सुनवाई 9 मई, 2024 तय की गई है.

calender
10 December 2023, 06:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो