Alpha Male: कौन होते हैं अल्फा मेल... एनिमल मूवी में रणबीर के किरदार पर क्यों मचा बवाल?

Alpha Male: फिल्म एनिमल में रणबीर कपूर के किरदार को अल्फा मेल के रूप में दिखाया गया है. जिसके बाद से अल्फा मेल की पर्सनालिटी को लेकर चर्चा है.

JBT Desk
JBT Desk

Alpha Male: हाल ही में रिलीज हुई रणबीर कपूर की एनिमल मूवी का क्रेज युवाओं में देखा जा रहा है. इस फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार से युवा प्रभावित हो रहा है. इस फिल्म के आने के बाद से ही अल्फा मेल पर्सनालिटी सबसे ज्यादा चर्चा में है. फिल्म में रणबीर कपूर के किरदार को अल्फा मेल के रूप में जस्टिफाई करने की कोशिश की गई है. चलिए जानते है अल्फा मेल कौन होता है.

माना जाता है कि अल्फा में एक इस प्रकार का व्यक्तित्व है जो सामाजिक और व्यावसायिक स्थितियों पर अपनी पकड़ बनाता है. वहीं, कुछ लोगों का मनना है कि अल्फा मेल में कांफिडेंस भरा होता है. उसे अपनी ताकत और कैपेसिटी पर खूब विश्वास होता है.

अल्फा मेल की खूबी है कि वो खुद पर संदेह नहीं करता. नई चुनौतियों के लिए हर वक्त तैयार रहता है. इस प्रकार के व्यक्ति में नेचुरल लीडरशिप की क्वालिटी होती है. इनमें लोगों को अच्छे से गाइड करने की क्षमता होती है. ये विपरीत और कठिन परिस्थितियों में भी सही व उचित फैसले लेना जानते है. उनके बॉडी लैंग्वेज की वजह से लोगों पर उनका प्रभाव हमेशा छाया रहता है.

वहीं, एनिमल मूवी में इसके विपरीत रणबीर कपूर का किरदार अपना बदला पूरा करने के लिए दुश्मनों को कभी कुल्हाड़ी से काट रहा है, तो कभी मशीनगन से भून रहा है. फिल्म में रणबीर कपूर का किरदार काफी हिंसक है, इस फिल्म में रणबीर के हिंसक किरदार को अल्फा मेल के रूप में जस्टिफाई करने की कोशिश की गई है. हालाकि, इस फिल्म को दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है.

calender
09 December 2023, 06:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो