Amitabh Bachchan ने बेटी श्वेता को तोहफे में दिया जूहू का बंगला 'प्रतीक्षा', कीमत जानकर हो जाएंगे आप भी हैरान

Amitabh Bachchan Bungalow Gifts to Shweta Bachchan: हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के पास करोड़ों की संपत्ति है. जूहू में उनका एक सबसे पुराना और दिल के बेहद ही अज़ीज बंगला है. जो अपनी प्यारी लाडली बेटी श्वेता बच्चन को तोहफे के रूप में अपना बंगला 'प्रतीक्षा' दिया है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Amitabh Bachchan Bungalow Gifts to Shweta Bachchan: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपनी प्यारी लाडली बेटी श्वेता बच्चन को तोहफे के रूप में अपना बंगला 'प्रतीक्षा' दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर अमिताभ बच्चन और अपनी पत्नि जया बच्चन ने ये घर दिवाली से पहले ही अपनी बेटी को तोहफे में दे दिया था.

बेटी को दिया करोड़ों का बंगला

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के पास करोड़ों की संपत्ति है. जूहू में उनका एक सबसे पुराना और दिल के बेहद ही अज़ीज बंगला है. इसी बंगले में अमिताभ बच्चन अपने पिता हरिवंश राय बच्चन और मां तेजी बच्चन के साथ रहा करते थे. बताया जा रहा है कि अमिताभ बच्चन ने ये बंगला अपनी बेटी श्वेता का गिफ्ट कर दिया है.

स्टांप शुल्क में लगे 50 लाख

8 नवंबर 2023 को संपत्ति के लिए एक उपहार विलेख निष्पादित किया गया था. लेनदेन के लिए इसमें 50.65 लाख रुपये का स्टांप शुल्क का भुगतान किया गया है. बता दें कि दस्तावेजों में दोनों 'प्लॉट विट्ठल नगर' को 'ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड' (Operative Housing Society Limited) सोसाइटी लिमिटेड का हिस्सा है. 

जानें कितने करोड़ का है अमिताभ बच्चन का बंगला?

मुबंई के जूहू में मौजूद अमिताभ के ये बंगला  'प्रतीक्षा' की कीमत 890.47 वर्ग मीटर और 674 वर्ग मीटर आकार का है जो दो प्लॉट्स में फैला हुआ है. इसकी कीमत जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. दरअसल, रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बंगले की कीमत 50.63 करोड़ रुपये है. जो अब उनकी बेटी श्वेता बच्चन का हो चुका है.

बंगले का नाम प्रतीक्षा क्यों?

इस बात को लेकर हर किसी के मन में ये सवाल जरूर आता होगा कि अमिताभ बच्चन ने अपने बंगले का नाम ''प्रतीक्षा ही क्यों रखा. इस बारे में जब अभिनेता से पूछा गया तो उन्होंने इस बात का खुलासा 'कौन बनेगा करोड़पति' के सेट पर किया था.

अमिताभ बच्चन ने बताया कि इस बंगले का नाम उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने रखा था. जो उनकी एक कविता 'स्वागत सबके लिए यहां पर नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा' से नाम लिया है. इस बंगले में अमिताभ बच्चन की यादों के अलावा श्वेता और अभिषेक की गहरी यादें भी जुड़ी हैं. 

calender
25 November 2023, 10:57 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो