अमिताभ बच्चन- जया बच्चन की नेट वर्थ जान उड़ जाएंगे होश, जानें कितनी है कुल संपत्ती

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जिदंगी काफी लैविश है. आईये जानते हैं दोनों की संपत्ती कार कलेक्शन और ज्वैलरी तक सब कुछ क्या और कितना है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Amitabh-Jaya Net Worth: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन बॉलीवुड के फैमस कपल में से एक हैं. दोनों ने कई सारी फिल्मों में काम किया है. इसके साथ ही अमिताभ बच्चन छोटे पर्दे पर क्विज़ रियलिटी शो, कौन बनेगा करोड़पति को भी होस्ट करते हैं तो जाहिर है इन सबसे उनकी कमाई काफी ज्यादा होती होगी. जया बच्चन की बात करें तो करण जौहर की फिल्म, रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में वे आखिर बार दिखी थीं. इसके साथ ही वे संसद की एक सक्रिय सदस्य भी हैं. तो चलिए जानते हैं अमिताभ और जया बच्चन के पास कितनी संपत्ति है.

2022-2023 में कुल नेटवर्थ

एक रिपोर्ट के अनुसार, जया बच्चन ने अपनी कुल नेटवर्थ 2022-2023 के लिए 1.63 करोड़ रुपये बताई है. रिपोर्ट में बताया गया कि अमिताभ बच्चन की कुल नेटवर्थ. 273.74 करोड़ है. इसके साथ ही हलफनामे में यह भी खुलासा हुआ कि जया का बैंक बैलेंस 10.11 करोड़ रुपये है. वहीं अमिताभ के पास लगभग 120.45 करोड़ रुपये है. दोनों की कुल संपत्ति का 849.11 करोड़ रुपये की है और अचल संपत्ति 729.77 करोड़ रुपये है.

ज्वैलरी और कार कलेक्शन 

एक्ट्रेस और चार बार राज्यसभा की सांसद जया बच्चन के पास लगभग 9 लाख रुपये की गाड़ियां हैं. इसके अलावा वाहनों और ज्वैली की जानकारी भी एफिडेविट में दी है. कार कलेक्शन की बात की जाए तो इनके पास कई लग्जरी गाड़ियां हैं. जया बच्चन के पास 40 करोड़ रुपये की ज्वैलरी हैं वहीं अमिताभ बच्चन के पास  54 करोड़ की ज्वैलरी हैं.
  
कमाई का जारिया

अमिताभ बच्चन को बॅालीवुड के शहंशाह कहा जाता हैं, वे अपने पूरे परिवार के साथ आलीशान घर जलसा में रहते हैं. इसके साथ ही वे लैविश लाइफ जीते हैं. अमिताभ बच्चन के पास काफी प्रॉपर्टी के साथ-साथ  करोड़ों की जमीन और घर हैं. हाल ही में अमिताभ ने अयोध्या में जमीन खरीदी है. सांसद जया बच्चन विज्ञापन,पार्लियामेंट्री सैलरी और प्रोफेशनल फीस से कमाई करती है.  वहीं अमिताभ बच्चन की इनकम में इंटरेस्ट, रेंट, डिविडेंड्स, कैपिटल गेन्स और सोलर प्लांट से भी रेवेन्यू शामिल है.
 

calender
15 February 2024, 12:12 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो