Hema Malini Birthday: कैसे बनी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी, जाने रिजेक्ट होने से ड्रीम गर्ल बनने तक का सफर!

Hema Malini Birthday: हिन्दी सिनेमा जगत में 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी का आज 75वां जन्मदिन हैं. हेमा एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने हिन्दी सिनेमा में अपने बल-बूते पर अपनी पहचान बनाई है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • आज है हेमा मालिनी का आज 75वां जन्मदिन हैं
  • जानिए ड्रीम गर्ल का फिल्मी सफर

Hema Malini Birthday: हिन्दी सिनेमा जगत में 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी का आज 75वां जन्मदिन हैं. हेमा एक ऐसी अभिनेत्री है जिन्होंने हिन्दी सिनेमा में अपने बल-बूते पर अपनी पहचान बनाई है. वहीं आपको बात दें कि उनकी एक्टिंग से लेकर उनकी खूबसूरती तक के लाखों लोग दीवाने हैं. हेमा ने अपने फिल्मी करियर में 100 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है. हेमा का ये फिल्मी सफर इतना आसान नहीं रहा.  

हेमा को कई बार झेलना पड़ा था रिजेक्शन

मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 में तमिलनाडु के अम्मानकुड़ी में हुआ था. उनका असली नाम हेमा मालिनी चक्रवर्ती था. फिल्मों में आने के दौरान उन्होंने अपने सर नेम को हटा लिए था. हेमा आज बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल जरूर हैं, लेकिन बचपन में कभी भी उन्होंने एक्ट्रेस बनने का सपना नहीं देखा था. हेमा इस इंडस्ट्री में अपनी मां जयलक्ष्मी के कहने पर आई थीं. उनका ये फिल्मी सफर बहुत ही कठनाई भरा रहा. उन्हें कई बार रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. 

दुबली पतली होने की वजह से नहीं मिलता था काम

हेमा अपने  शुरुआती दिनों में काफी दुबली पतली हुआ करती थी. इसी वजह से जब भी वह फिल्मों के ऑडिशन के लिए जाती थी. तो उन्हे रिजेक्ट कर दिया जाता था. जैसे-तैसे कड़ी मशक्कत के बाद हेमा को एक तमिल फिल्म के लिए साइन किया गया था. इस फिल्म के लिए डायरेक्टर ने उनका का नाम बदल कर सुजाता कर दिया था. हालांकि 4 दिन की शूटिंग के बाद हेमा को फिल्म से निकाल दिया गया.  
 
सपनों के सौदागर से शुरूआत

बार-बार रिजेक्शन मिले के बाद भी हेमा ने हार नहीं मानी और अपने आप को फिल्मों के लिए पूरी तरह से तैयार किया. उन्होंने अपने लुक्स के साथ ही क्लासिकल डांस सीखने की शुरुआत की. इस सफर में उनका साथ उनकी मां ने दिया. जिसके बाद हेमा को फिल्मों में एंट्री मिली. शुरू में उन्हें फिल्मों में छोटे छोटे रोल ही अभिनय करने को मिले. मगर कुछ समय बाद उनकी मेहनत में चार चांद लग गए. और उन्हें राज कपूर के साथ फिल्म "सपनों के सौदागर" में काम करने का मौका मिला. 

इस फिल्म ने हेमा की पूरी लाइफ को बदलकर रख दिया. उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया. इसके बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर भी आने लगे. इसके बाद हेमा ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

calender
16 October 2023, 02:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो