Jawan(Worldwide):शाहरुख की 'जवान' ने रचा इतिहास, फिल्म ने किया1000 करोड़ का आंकड़ा पार, सबसे ज्यादा कमाई करने वाले पहले अभिनेती बने किंग खान

Jawan Box Office (Worldwide): एटली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इतिहास रच दिया है जो 75 करोड़ रुपये की पहली ओपनिंग वाली फिल्म बनी गई है. 

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Jawan Box Office (Worldwide): बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म 'जवान' लगातार रिकॉर्ड तोड़ रही है. जब से फिल्म रिलीज हुई है तभी से यह लोगों के बीच चर्चाओं में बनी हुई है. फिल्म को रिलीज हुए काफी समय हो चुका है लेकिन शाहरुख की 'जवान' अभी तक ताबड़तोड़ कमाई कर रही है. जिसने अब एक नया इतिहास रच दिया है. 

फिल्म ने रचा इतिहास

बता दें कि इस फिल्म में सह - कलाकार हैं नयनतारा, दीपिका पादुकोण , सुनील ग्रोवर , विजय सेतुपति,  रिद्धि डोगरा , सान्या मल्होत्रा आदि शामिल हैं. एटली के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने इतिहास रच दिया है जो 75 करोड़ रुपये की पहली ओपनिंग वाली फिल्म बनी गई है. 

अब देखा जाए तो फिल्म के रिलीड होने का तीसरा हफ्ता चल रहा है जिसके चलते अब फिल्म की रफ्तार धीमी होती जा रही है. घरेलु बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के हिंदी संस्करण ने 500 करोड़ का आंकड़ा पार किया है तो वहीं अभी हाल ही में दुनिया भर में इसने 1000 करोड़ रुपये से भी अधिक की कमाई की है. जो अब तक - फिल्म दंगल , बाहुबली , RRR, KGF -2, और पठान जैसी फिल्मों ने की थी. जिन लोगों को यह नहीं मालूम की अब तक कौन - कौन सी फिल्में कम समय में बड़े मुकाम पर पहुंच गई हैं वह इस सूची के जरिए जानें- 

1. दंगल की कमाई - 1970 करोड़ रुपये सकल

2. बाहुबली 2 की कमाई  - 10 दिनों के भीतर दुनियाभर में '1800 करोड़' रुपये की कमाई की 

3. आरआरआर (RRR) - 16 दिनों के भीतर दुनिया भर में '1276 करोड़' रुपये की शानदार कमाई की 

4. KGF 2 - 16 दिनों के भीतर दुनिया भर में '1230 करोड़' रुपये की कमाई की 

5. पठान - 27 दिनों के भीतर दुनिया भर में '1060.43 करोड़' रुपये की कमाई की

6. जवान (Jawan ) - '1004.92 करोड़' रुपये और रिलीज के 18 दिनों के भीतर दुनिया भर में कुल कमाई की

इसके अलावा शुक्रवार को बड़े पर्दे पर दो फिल्में रिलीज हो रही हैं, जिसमें 22 सितंबर को रिलीज हुई विक्की कौशल और मानुषी छिल्लर स्टारर की - ''द ग्रेट इंडियन फैमिली'' और 28 सितंबर को रिलीज होने जा रही पुलकित सम्राट , वरुण शर्मा स पंकज त्रिपाठी और अन्य की - 'फुकरे - 3' जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतजार है. 

calender
26 September 2023, 11:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो