Shah Rukh Khan Birthday: जब शाहरुख खान को खानी पड़ी थी जेल की हवा, जर्नलिस्ट से लिया था पंगा, दिलचस्प है कहानी!

Shah Rukh Khan Birthday: शाहरुख खान अपनी फिल्मों में तो कई बार जेल जाते दिख ही जाते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि सबके दिलों पर राज करने वाले किंग खान भी जेल की हवा खा चुके हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • शाहरुख खान अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं
  • शाहरुख खान की फिल्म इस साल ही होगी रिलीज़
  • 'जवान' और 'पठान' बंपर कमाई करने वाली फिल्म बनीं

Shah Rukh Khan Birthday: सुपरस्टार शाहरुख खान पिछले तीन दशकों से अपनी फिल्मों के जरिए फैन्स का मनोरंजन कर रहे हैं. लोग उनकी हर फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते हैं. वैसे तो शाहरुख खान एक सीधे-सादे इंसान हैं और वह बेवजह के झगड़ों से दूर रहना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक बार उन्होंने कुछ ऐसा कर दिया था, जिसके चलते पुलिस ने उन्हें चल रही शूटिंग के बीच से ही उठा लिया था. चौंक गए ना? लेकिन ये घटना सौ फीसदी सच है. आज यानी 2 नवंबर को शाहरुख खान का जन्मदिन है. आज आपको बताएंगे कि किस तरह से किंग खान ने एक पत्रकार से पंगा लिया था. 

क्या था पूरा मामला?

आप लोगों ने शाहरुख खान को बड़े पर्दे पर कई बार जेल जाते हुए देखा होगा, लेकिन एक बार उन्हें सच में पूरा दिन पुलिस स्टेशन में बिताना पड़ा था. इस घटना के बारे में खुद एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था. कुछ समय पहले डेविड लेटरमैन के शो में शाहरुख खान ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि एक मैगजीन में उनके बारे में आर्टिकल छपा था, जिससे वह काफी नाराज हुए थे. उन्होंने क्रोधित होकर पत्रिका के संपादक को फोन किया, संपादक ने शाहरुख को जवाब दिया कि उन्हें इस लेख को मजाक के रूप में लेना चाहिए, यह सिर्फ एक मजाक था. 

Shah Rukh Khan Birthday
Shah Rukh Khan Birthday

संपादक से उलझना पड़ा महंगा

शाहरुख खान ने बताया कि वहां पर वो इतने ज़्यादा गुस्से में आ गए कि वहां उन्होंने खूब गालियां दीं, लेकिन मामला यहीं खत्म नहीं हुआ बल्कि और बढ़ गया. इस घटना के बाद शाहरुख खान फिल्म की शूटिंग कर रहे थे तभी पुलिस वहां पहुंची और उन्हें साथ आने को कहा. शाहरुख को लगा कि पुलिस वाले उनके फैन हैं इसलिए वो उनसे मिलने सेट पर आए हैं, लेकिन कुछ देर बाद शाहरुख को एहसास हुआ कि मैगजीन एडिटर की शिकायत पर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने आई है.

Shah Rukh Khan Birthday
Shah Rukh Khan With Gauri Khan

संपादक को धमकाया 

शाहरुख ने आगे बताया कि वह पुलिसवालों के साथ चले गए. उस वक्त शाहरुख खान ने पहली बार छोटी सेल देखी थी. वहां बहुत गंदगी थी. शाहरुख खान को पूरा दिन पुलिस हिरासत में बिताना पड़ा. हालाँकि, उन्हें जमानत मिल गई और फिर उन्होंने संपादक को फोन किया और कहा - 'अब मैं जेल में हूँ और मुझे बिल्कुल भी डर नहीं लग रहा है, लेकिन अब आप जरूर डरेंगे.' शाहरुख खान को आज लोग किंग खान के नाम से जानते हैं, दुनिया भर में एसआरके के नाम का सिक्का चलता है. 

Shah Rukh Khan Family
Shah Rukh Khan Family
calender
02 November 2023, 07:21 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो