इस एक्ट्रेस का एक्टिंग से हुआ मोह भंग, सीधे पहुंची प्रेमानंद महाराज की शरण में, किया ये सवाल

मशहूर टीवी एक्ट्रेस प्रेमानंद महाराज की शरण में पहुंची हैं. उन्होंने कहा है कि उन्हें अब एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है. कुछ दिनों पहले एक्ट्रेस ने अपनी बीमारी के बारे में भी खुलासा किया था.

Dimple Kumari
Dimple Kumari

टीवी हो या बॉलीवुड..अब तक कला जगत की कई मशहूर हस्तियों ने चकाचौंध इंडस्ट्री को छोड़कर आध्यात्म की राह पकड़ ली है. कुछ कलाकार ऐसे भी थे जिन्होंने मोह त्यागकर आध्यात्मिकता की ओर तो गए लेकिन फिर रोजमर्रा की जिंदगी में लौट आए. अभिनेता विनोद खन्ना ने आध्यात्म के लिए सब कुछ छोड़ दिया. लेकिन बाद में वह अभिनय की दुनिया में लौट आये. इसी तरह एक और एक्ट्रेस की चर्चा हो रही है. इस अभिनेत्री ने टीवी के कई मशहूर धारावाहिकों में काम किया है. वह सीरियल 'अगले जनम मोहे बिटियां ही कीजो' से घर-घर में अपनी पहचान बनाी. इसके बाद उन्होंने सीरियल 'महाभारत' में अंबा का किरदार निभाया. इस अभिनेत्री का नाम रतन राजपूत है.

रत्न ने किया महराज से ये सवाल

रतन का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें देखा जा सकता है कि उसने प्रेमानंद महाराज के सामने समर्पण कर दिया है. वह प्रेमानंद महाराज से पूछती हैं, ''मैं पिछले पांच साल से अध्यात्म की राह पर हूं. इस रास्ते पर आने के बाद से मुझे एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं है. मैं अभिनय और आध्यात्मिकता को एक साथ कैसे आगे बढ़ा सकता हूं?”

रत्न के सवाल का महराज ने दिया ये जवाब

रतन के सवाल का जवाब देते हुए प्रेमनंत महाराज कहते हैं, ''जब आपको पता चलता है कि नोट नकली है तो आप उसे उठाने की जहमत भी नहीं उठाते. अध्यात्म का अर्थ है सत्य. जब हम सत्य की ओर बढ़ रहे हैं तो हमें झूठ में, अभिनय में रुचि कैसे हो सकती है? अगर मैं जानता हूं कि मुझे सेवा करनी है और यह सेवा भगवान की है. यह एक नाटक का मंच है. यहां कोई गुरु या शिष्य नहीं है. सभी रूपों में एक ही ईश्वर है.”

इस बीमारी से जूझ रही एक्ट्रेस

हाल ही में एक इंटरव्यू में रतन ने कहा था कि वह एक्टिंग छोड़ने के बारे में सोच रही हैं. उन्होंने कहा कि वह ज्यादा रोशनी बर्दाश्त नहीं कर सकतीं क्योंकि वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि इस बीमारी के कारण वह तेज धूप बर्दाश्त नहीं कर पाती थीं. इसके चलते उन्हें दिन-रात काला चश्मा भी पहनना पड़ता है. रतन को ऑटोइम्यून बीमारी है. बता दें कि एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु को भी ऐसी ही बीमारी है.
 

calender
26 April 2024, 06:25 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो