पाकिस्तान का ये प्रधानमंत्री मधुबाला के प्यार में था पागल, लेकिन आगे नहीं बनी बात

मधुबाला की खूबसूरती पर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री भी फिदा हो गए थे, तो आइए जानते हैं उनसे जुड़े कुछ किस्से के बारे में

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

मनोरंजन जगत में मधुबाला को हर कोई जानता है. वह किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं. एक दौर था कि जब सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस की सूची में मधुबाला का नाम भी सामने आता था. वहीं लाखों लोग मधुबाला की खूबसूरती के दिवाने थे. उनकी खूबसूरती के चर्चे भारत में ही नहीं बल्कि पाकिस्तान में भी हुआ करते थे. लेकिन क्या आप जानते है कि पाक के पूर्व प्रधानमंत्री रह चुके जुल्फिकार अली भुट्टो भी मधुबाला को अपना दिल दे बैठे थे. तो आइए जानते हैं उनसे जुड़े कुछ किस्से के बारे में....

कहा जाता है कि मधुबाला के साथ जो अभिनेता ने काम कर लेता था वह उनकी खूबसूरती का दिवाना हो जाता था. जिसमें प्रेमनाथ, केदार शर्मा और दिलीप कुमार जैसे बड़े सेल्बस भी एक्ट्रेस मधुबाला के प्यार में दीवाने हो गए थे. वहीं एक दौर में किशोर कुमार भी मधुबाला के दीवाना हुआ करते थे, जिसके बाद दोनों ने शादी रचाई थी.

बॉलीवुड इंड्रस्टी की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला की डायरी के जितने पन्न हम उलटते हैं, उनमें से कुछ पन्नों में हमें आज भी अलग ही कहानियां लिखी मिलती है. मधुबाला डायरी लिखती थी, कहा जाता था कि उन्होंने अपने डायरी में अपनी लाइफ से जुड़े कई किस्सों के बारे में विस्तार से लिखा था. आज तक वह डायरी किसी के हाथ नहीं लगी. हालांकि कहा जाता है कि मधुबाला की निधन के बाद उनकी उस डायरी को भी हमेशा के लिए उनके पिता ने दफना कर दिया था. 

मधुबाला का जन्म 14 फरवरी को हुआ था और इसी दिन 

14 फरवरी का जिक्र होते है वैलेंटाइन डे सबसे पहले याद आता है. दरअसल, हर कपल के लिए खास दिन होता है और इस पूरे वीक को ही कपल खास तरह से सेलिब्रेट करते हैं. लेकिन, ऐसा नहीं है कि 14 फरवरी को सिर्फ वैलेंटाइन डे ही खास डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है, बल्कि दुनिया में इस दिन 28 से ज्यादा डे सेलिब्रेट किए जाते हैं.

जुल्फिकार अली भुट्टो से हुआ था प्यार

बता दे कि मधुबाला की परिचय के बारे काई लोगों ने पुस्तक लिखी है. यही नहीं उनकी जिंदगी से जुड़े कई अहम किस्से भी है. बता दे कि फिल्म मुगल-ए-आजम की शूटिंग के समय दिलीप और मधुबाला का ब्रेकअप हो गया था. उस समय वह जुल्फिकार अली भुट्टो भारत आए थे. जब उन्हें पता चला कि मुगल-ए-आजम की शूटिंग चल रही हैं तो वह शूटिंग देखने सेट पर पहुंच गए थे. इस दौरान उन दोनों की मुलाकात हुई थी. इसके बाद दोनों ने साथ में लंच भी किया था. जुल्फिकार अली भुट्टो कई बार फ्लर्ट करने की कोशिश भी किए. लेकिन वह पहले से ही शादीशुदा थे. शायद इसी कारण ये कहानी आगे नहीं बढ़ पाई थी. 

calender
13 February 2024, 09:57 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो