Wedding Anniversary: कैसे शुरू हुए 14 साल की गौरी और 19 साल के शाहरुख खान की लव स्टोरी, जानिए दिलचस्प कहानी

Wedding Anniversary: शाहरुख खान 19 साल के थे जब गौरी पर फिदा हो गए थे, तभी से दोनों की बाते शुरू हो गई, लेकिन कपल को शादी करने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • शाहरुख खान इन दिनों बॉलीवुड की दुनिया मे काफी छा रहे है.

Wedding Anniversary: शाहरुख खान इन दिनों बॉलीवुड की दुनिया मे काफी छा रहे है. आज शाहरुख और गौरी की शादी के 32 साल पूरे हो चुके हैं. शाहरुख अपनी फिल्म जवान से दुनियाभर में छाए हुए हैं इतना ही शाहरुख खान पर दुनिया की हर एक लड़की फिदा है, लेकिन गौरी ही उनके ख्वाबों की मल्लिका  हैं. आज शाहरुख खान और गौरी अपनी शादी की 32वीं सालगिरह मनमा रहे हैं. शाहरुख ने काफी फिल्में बनाई हैं जिसे फैंस ने काफी पसंद किया और सबसे ज्यादा एक्टर की फिल्म जवान को पसंद किया गया है. 

शो के दौरान हुई पहली मुलाकात 

शाहरुख खान और गौरी की मुलाकात एक शो के दौरान हुई थी. दोनों ने वहां पहली बार मुलाकात की थी, उस समय शाहरुख खान केवल 18 साल के थे, एक मैगजीन में छपे अपने लेख में शाहरुख ने बताया था कि उस समय गौरी के लिए वह काफी दीवाने थे. उन्हें गौरी के अलावा और कोई नजर नहीं आता था.

बोलों को खोलने के लिए किया मना

जब गौरी किसी पार्टी या किसी भी त्योहार पर बाल खोला करती थीं तो उन्हें शाहरुख खान बाल खोलने नहीं दिया करते थे, ये बात खुद शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी. दरअसल वह जब अपने बालों को खोलकर रहती थीं तो वह बेहद खूबसूरत लगती है और इधर-उधर के लोग उन्हें देखा करते हैं इसी वजह से शाहरुख उन्हें बाल खोलने के लिए मना किया करते थे.

गुस्से में तान दी शाहरुख खान के ऊपर बंदूक 

शाहरुख खान एक मुस्लिम परिवार से थे तो वहीं उनकी पत्नी एक हिंदू परिवार से थीं. शाहरुख खान बताते हैं कि वह कैसे एक ही नजर में गौरी के दीवाने बन गए थे. और तभी से दोनों एक दूसरे के करीब आने लगे. बताया जा रहा है कि जब शाहरुख खान गौरी के घर शादी के लिए गए थे तो उनके भाई ने एक्टर पर गुस्से में बंदूक भी तान दी थी.

किसी भी तरह इस ममाले को शांत किया गया दोनों के परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं थे, जिसकी वजह से गौरी और शाहरुख खान ने ज्योतिष तक चक्कर काटे थे. गौरी के पिता इंडस्ट्री में मौजूद लोगों को काफी अच्छे से जानते थे. जब पिता को पता चला की शाहरुख की कमाई ठीक नहीं तो उन्होंने शादी कराने से इंकार कर दिया. काफी समय ऐसे ही बीत गया जिसके बाद दोनों ने अपने परिवार वालों को काफी समझाया और परिवार शादी के लिए मान गया. ?

calender
25 October 2023, 12:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो