क्या रवि किशन का डीएनए टेस्ट होगा? कथित बेटी की याचिका पर कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

अभिनेता और बीजेपी के लोकसभा चुनाव उम्मीदवार रवि किशन का डीएनए टेस्ट कराने की मांग को लेकर उनकी बेटी होने का दावा करने वाली शिनोवा ने कोर्ट में याचिका दायर की थी . सुबह याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट ने रवि किशन को राहत दी है. रवि किशन की कथित बेटी शिनोवा ने मुंबई के गोरेगांव-दिंडोशी कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसमें उन्होंने रवि किशन के पिता हैं या नहीं, इसका पता लगाने के लिए डीएनए टेस्ट की मांग की है.

JBT Desk
JBT Desk

अभिनेता और बीजेपी के लोकसभा चुनाव उम्मीदवार रवि किशन का डीएनए टेस्ट कराने की मांग को लेकर उनकी बेटी होने का दावा करने वाली शिनोवा ने कोर्ट में याचिका दायर की थी . सुबह याचिका पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. कोर्ट ने रवि किशन को राहत दी है. रवि किशन की कथित बेटी शिनोवा ने मुंबई के गोरेगांव-दिंडोशी कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसमें उन्होंने रवि किशन के पिता हैं या नहीं, इसका पता लगाने के लिए डीएनए टेस्ट की मांग की है. इसी तरह उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर मांग की थी कि उन्हें आधिकारिक तौर पर रवि किशन की बेटी के रूप में स्वीकार किया जाए. 

आज कोर्ट ने दायर याचिका पर फैसला सुनाते हुए शिनोवा की याचिका खारिज कर दी. अभिनेता रवि किशन पहले ही अपर्णा ठाकुर और शिनोवा के दावों को खारिज कर चुके हैं. अब कोर्ट के फैसले से रवि किशन को राहत मिली है.  मुंबई की डिंडोशी सेशन कोर्ट ने बीजेपी सांसद और अभिनेता रवि किशन की बेटी होने का दावा करने वाली 25 वर्षीय लड़की की डीएनए टेस्ट की मांग वाली याचिका खारिज कर दी है.

शिनोवा की याचिका में क्या हैं मांगें?

याचिका में शिनोवा ने मांग की थी कि उन्हें रवि किशन की जैविक बेटी घोषित किया जाए. यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह उसे अपनी बेटी के रूप में स्वीकार करने से इनकार न करें, अदालत को एक आदेश (आदेश) भी जारी करना चाहिए. इसके अलावा, उन्होंने अपर्णा सोनी उर्फ ​​अपर्णा ठाकुर और अन्य के खिलाफ उत्तर प्रदेश में दर्ज एफआईआर को रद्द करने और एक रिट की मांग की है. बॉम्बे हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है. इसी तरह शिनोवा ने भी डीएनए टेस्ट की मांग की. 

क्या है मामला?

अपर्णा ठाकुर नाम की महिला ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रवि किशन पर आरोप लगाया है. इस बार इस महिला ने यह भी दावा किया कि वह एक बीजेपी सांसद की पत्नी है. महिला ने यह भी कहा है कि उसकी एक बेटी है और वह अपनी बेटी को अपना हक देना चाहती है. 1996 में उनकी शादी हो गई। अपर्णा ने दावा किया कि उनकी शादी में उनके परिवार और दोस्त भी शामिल हुए थे. इस बीच महिला ने दावा किया कि वह रवि किशन की बेटी है और कहा कि उसकी बेटी को उसका हक नहीं मिल रहा है इसलिए वह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है. अपर्णा ठाकुर द्वारा रवि किशन पर आरोप लगाने के बाद रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने लखनऊ के थाने में शिकायत दर्ज कराई है.
 

calender
26 April 2024, 09:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो