प्रधानमंत्री, गृहमंत्री समेत तमाम नेताओं ने डॉ मुखर्जी को दी श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने बुधवार को

Janbhawana Times
Janbhawana Times

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत तमाम नेताओं ने जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि। वाणिज्य और उद्योग जैसे क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए उन्हें विशेष रूप से याद किया जाता है। वह अपने विद्वतापूर्ण स्वभाव और बौद्धिक कौशल के लिए भी जाने जाते थे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, “एक समय जम्मू-कश्मीर में प्रवेश के लिए परमिट लेना पड़ता था। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी ने एक विधान, एक प्रधान और एक निशान के संकल्प के लिए अपना बलिदान देकर कश्मीर से परमिट राज खत्म कर उसे भारत का अभिन्न अंग बनाया।”

शाह ने आगे कहा, “डॉ. मुखर्जी जी के इस संघर्ष और त्याग के हम सदैव ऋणी रहेंगे। डॉ. मुखर्जी एक अद्वितीय चिंतक थे जिनका मानना था कि सत्ता का मूल उद्देश्य राज करना नहीं बल्कि राष्ट्र-निर्माण के लिए समर्पित भाव से कार्य करना है। उनका सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का दर्शन और भारत की मूल संस्कृति के अनुरूप नीतियों को अपनाने के विचार हमेशा हमारा पथ प्रदर्शन करते रहेंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी डॉ मुखर्जी को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने भाजपा मुख्यालय में मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी किया।

calender
06 July 2022, 12:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो