11 फरवरी को अमित शाह के कर्नाटक के पुत्तूर का दौरा करेंगे

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 11 फरवरी को सहकारी सम्मेलन में भाग लेने के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर का दौरा करेंगे।

Sonia Dham
Sonia Dham

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 11 फरवरी को सहकारी सम्मेलन में भाग लेने के लिए दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तूर का दौरा करेंगे। अमित शाह यहाँ एक सम्मलेन में भाग लेने पहुंचे हैं जो कि केंद्रीय सुपारी और कोको विपणन एवं प्रसंस्करण सहकारी लिमिटेड (सीएएमपीसीओ) के स्वर्ण जयंती के अवसर पर किया जा रहा है। गैरतलब है कि, टेकिला के विवेकानंद कोचिंग संसथान में दोपहर 3 बजे यह कार्यक्रम होगा। विधानसभा चनाव से पहले अमित शाह का दक्षिण कन्नड़ में यह पहला दौरा है। अपने दौरे पर अमित शाह कम्पको (CAMPCO) चॉकलेट फैक्ट्री भी जायेंगे।

बता दें कि, भाजपा का संकल्प अभियान वर्तमान में पुत्तूर तालुक में चल रहा है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि अभियान के तहत भाजपा नेता के पुत्तूर में होने वाले सम्मेलन में भी हिस्सा लेने की उम्मीद है। बीजेपी ने 2018 के चुनावों में दक्षिण कन्नड़ जिले की आठ विधानसभा सीटों में से सात पर जीत हासिल की थी। दक्षिण कन्नड़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पूर्व में मैंगलोर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र कर्नाटक के 28 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में से एक है, जो दक्षिण भारत का एक राज्य है। यह निर्वाचन क्षेत्र केरल के करीब है। यह निर्वाचन क्षेत्र 2008 में संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों के परिसीमन के एक भाग के रूप में बनाया गया था। यहाँ पहली बार 2009 में चुनाव कराया था और इसके पहले सांसद भारतीय जनता पार्टी के नलिन कुमार कटील थे। 2019 के नवीनतम चुनावों के अनुसार, कतील इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसमें केवल दक्षिण कन्नड़ जिले का पूरा क्षेत्र शामिल है।

इसके अलावा अमित शाह के 6 फरवरी को बंगाल और 22 फरवरी को बिहार दौरे पर जाने की भी खबर है। 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले अमित शाह के ये दौरे बहुत अहम माने जा रहे है।

calender
03 February 2023, 10:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो