अनुराग ठाकुर बोले- मीराबाई चानू और लवलीना ने पूर्वोत्तर को वैश्विक पहचान दिलाई

अनुराग ठाकुर बोले- मीराबाई चानू और लवलीना ने पूर्वोत्तर को वैश्विक पहचान दिलाई

Lalit Hudda
Lalit Hudda

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 2020 टोक्यो ओलंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए लवलीना बोरगोहेन और सैखोम मीराबाई चानू की जमकर तारीफ की है। जुलाई-अगस्त में हुए टोक्यो ओलंपिक में भारोत्तोलक मीराबाई चानू ने रजत पदक जीता, जबकि मुक्केबाज लवलीना ने कांस्य पदक जीता था।

read more: भारत में लाॅन्च होने वाला है इनफिनिक्स का 5जी फोन,CEO ने कि इसकी पुष्टि

अनुराग ठाकुर ने कहा कि मीराबाई चानू और लवलीना ने खेलों में अपने प्रदर्शन से पूर्वोत्तर को वैश्विक मानचित्र पर पहचान दिलाई है। ठाकुर ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में कहा,'2020 ओलंपिक में भारत द्वारा जीते गए छह व्यक्तिगत पदकों में से दो मीराबाई चानू और लवलीना बोरगोहेन ने जीते थे। अपने प्रदर्शन से उन्होंने न केवल भारतीय मानचित्र पर बल्कि वैश्विक मानचित्र पर पूर्वोत्तर को भी स्थान दिया है।"

बता दें कि पिछले महीने मीराबाई चानू, लवलीना और स्टार शटलर पीवी सिंधु ने फैशन मैगजीन वोग के कवर पेज पर जगह बनाई थी। इस साल ओलंपिक को कोविड-19 प्रतिबंधों के साथ आयोजित किया गया था और यह आयोजन बंद दरवाजों के पीछे किया गया था। 200 से अधिक देशों के लगभग 11 हजार एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक में भाग लिया। भारत ने सात पदक (एक स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य) के साथ ओलंपिक में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दर्ज किया।

.
calender
27 November 2021, 07:40 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो