गिरफ्तारी: ईडी ने पूर्व बीएसएफ कमांडेंट को मवेशी तस्कर के मामले में किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पशु तस्करी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 36-बटालियन के पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद इनामुल हक के द्वारा उसके पत्नी और ससुर के खातों में मवेशी तस्करी के संबंध में 12.8 करोड़ रुपये का राशि प्राप्त हुआ था

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पशु तस्करी से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 36-बटालियन के पूर्व कमांडेंट सतीश कुमार को गिरफ्तार किया है। मोहम्मद इनामुल हक के द्वारा उसके पत्नी और ससुर के खातों में मवेशी तस्करी के संबंध में 12.8 करोड़ रुपये का राशि प्राप्त हुआ था। ईडी के तरफ से उनके अचल संपत्तियों और म्युचुअल फंडों को सीज कर दिया गया है।उन्हें शनिवार को नई दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया और उसे तीन दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया गया है।

इस ममले में यह दूसरी गिरफ्तारी है। हक न्यायिक हिरासत में है। इस मामले में एक अभियोजन शिकायत 16 अप्रैल को दिल्ली की एक अदालत में दायर की गई थी। कोर्ट ने शिकायत का संज्ञान लिया। शिकायत में, मोहम्मद इनामुल हक सहित दो और व्यक्ति- विनय और विकास मिश्रा को गिरफ्तार किया है। हक़ सरगना के द्वारा तीन कम्पनी हॉक इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, हॉक मर्केंटाइल प्राइवेट लिमिटेड और अनंत ट्रेडकॉम प्राइवेट लिमिटेड चलाया जा रहा था। ईडी का कहना है कि इस मामले की जांच जारी है जल्द सब कुछ सामने होगा।

calender
26 April 2022, 02:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो