यूपी में बलात्कार की धमकी के मामले में हो गिरफ्तारी, मूकदर्शक ना बनें पुलिसः महिला आयोग

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक खास समुदाय की महिलाओं को कथित तौर पर ‘बलात्कार की धमकी’ देने के मामले में एक महंत की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शुक्रवार को कहा कि पुलिस ऐसे मामलों में मूकदर्शक नहीं बनी रह सकती है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

एजेंसी। राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक खास समुदाय की महिलाओं को कथित तौर पर ‘बलात्कार की धमकी’ देने के मामले में एक महंत की गिरफ्तारी की मांग करते हुए शुक्रवार को कहा कि पुलिस ऐसे मामलों में मूकदर्शक नहीं बनी रह सकती है।

भगवा वस्त्र पहने एक व्यक्ति द्वारा एक समुदाय के खिलाफ कथित तौर पर नफरती भाषण और ‘‘बलात्कार की धमकी’’ देने का वीडियो बृहस्पतिवार को सोशल मीडिया पर सामने आया। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

बताया जाता है कि नफरती भाषण वाला दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब सीतापुर में खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था।

महिला आयोग ने एक बयान में कहा कि उसने घटना का गंभीरता से संज्ञान लिया है और महंत की ‘भड़काऊ’ भाषा की कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करता है। आयोग के अनुसार, महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने और महंत बजरंग मुनि दास की गिरफ्तारी की मांग की है।

calender
08 April 2022, 06:30 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो