भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल : सौरभ भारद्वाज

आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने दूसरी बार भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल किया है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने दूसरी बार भाजपा का ऑपरेशन लोटस फेल किया है। 'आप' ने 2014 के बाद 2022 में ऑपरेशन लोटस का पर्दाफाश किया है। भाजपा द्वारा 2014 में ‘आप पार्टी’ के विधायकों को 5-5 करोड़ का ऑफर, देने का स्टिंग कर ऑपरेशन लोटस को फेल किया गया था।

उन्होंने कहा कि भाजपा मुख्यालय से ऑपरेशन लोटस चलाया जाता है। सौरभ भारद्वाज ने मंगलवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऑपरेशन लोटस के तहत पार्टी के नंबर 2 के नेता मनीष सिसोदिया को निशाना बनाया गया। सबसे पहले स्कूलों की कक्षाएं बनाने में गड़बड़ी का अभियान चलाया, इसमें फेल होने पर एक्साइज पॉलिसी में पॉलिसी में फर्जी गड़बड़ी का आरोप लगाया। जब एक्साइज पॉलिसी और सीबीआई छापेमारी में कुछ नहीं मिला तो हताश होकर उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को भाजपा में शामिल होने का ऑफर दिया। एमपी, गोवा, कर्नाटक के बाद पिछले महीने महाराष्ट्र में शिवसेना से विधायक तोड़ कर भाजपा ने सरकार बनाई।

भारद्वाज ने कहा कि प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से जब 15 अगस्त को भाषण देते हैं तो अपनी सरकार की बड़ी-बड़ी उपलब्धि और कार्यक्रमों के बारे में जनता को बताते हैं। लेकिन भाजपा सबसे जरूरी ऑपरेशन के बारे में लालकिले से चर्चा नहीं करती हैं। लेकिन देश की जनता यह चर्चा रोज करती है। भाजपा का वह कार्यक्रम ‘ऑपरेशन लोटस’ है। भारतीय जनता पार्टी ने खुद ऑपरेशन लोटस शब्द की उत्पत्ति भारतीय राजनीति के शब्दकोश में की है। इस ऑपरेशन लोटस कि जब जब राज्य सरकारों को चुनाव में जनता चुनकर भेजती है, उसमें खूब समय मिलता है।

सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली भाजपा नेता शेरसिंह डागर का सितंबर, 2014 का स्टिंग वीडियो दिखाते हुए कहा कि हमने मीडिया को तब बताया था कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के आम आदमी पार्टी के विधायकों को फोन आ रहे हैं। आम आदमी पार्टी के विधायकों को पांच पांच करोड रुपए के ऑफर दिए जा रहे हैं कि आप आम आदमी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में आ जाइए। तब मीडिया ने बहुत सवाल उठाए और सबूत मांगे थे। भारतीय जनता पार्टी ने कहा था कि यह झूठ बोल रहे हैं, ऐसा हो ही नहीं सकता है। हमें आम आदमी पार्टी की क्या जरूरत है।

calender
23 August 2022, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो