BMC ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी किया निर्देश,इन बातों का रखें ध्यान

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के लिए अमह बातें ध्यान में रखने को कहा है। बीएमसी ने कहा है कि सभी लोगों को मास्क पहने जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

देश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहें हैं। लगातार कोरोना केस बढ़ने से केंद्र सरकार और राज्य सरकार अर्लट पर है। चीन और जापान के बाद कोरोना वायरस का नया वैरिएंट दुनिया में पैर पसार रहा है। भारत में भी BF.7 वैरिएंट के खतरे को देखते हुए मुंबई नगर निगम भी सतर्क हो गई है।

वैक्सीनेशन को लेकर सख्त हुई बीएमसी

आपको बता दें कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) ने कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों के लिए अमह बातें ध्यान में रखने को कहा है।बीएमसी ने कहा है कि सभी लोगों को मास्क पहने जिससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

बीएमसी ने लोगों से फुल वैक्सीनेशन करवाने को कहा है। इतना ही नहीं मंबई नगर निगम कोरोना के टीकाकरण को लेकर सख्ती अपनाते हुए लोगों से बुस्टर डोज लगवाने की अपील की है।

बीएमसी ने इन 6 बातों का पालन करने को कहा

1.घर से बाहर निकलते ही मास्क जरूर पहने

2. अपने हाथों को बार-बार साबुन से धोएं और सैनिटाइज करें

3. 2 गज की दूरी का पालन करें

4. सभी लोग वैक्सीन की बुस्टर डोज लगवाएं

5. बुढ़े-बुजुर्ग अपनी सेहत का ध्यान रखें, तबियत खराब लगे तो घर पर ही रहें

6. मधुमेह और हाई ब्लड प्रशेर के मरीज अपनी सेहत का ध्यान दें।

आपको बात दें कि भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 201 नए केस मिले हैं, वहीं एक्टिव केस अब 3,397 हैं, वैक्सीनेशन की बात की जाए तो भातर में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 220 करोड़ के पार पहुंच गया है।

खबरें और भी हैं>>>>  

कोविड की चौथी लहर की काट ऐसे करेगा भारत, एडवाइजरी जारी होने के बाद सख्ती

calender
24 December 2022, 01:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो