सीएम केजरीवाल ने Punjab से Delhi हवाई अड्डे तक बस सेवा की शुरूआत की

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब

Janbhawana Times
Janbhawana Times

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बुधवार को पंजाब से दिल्ली हवाई अड्डे के लिए लग्जरी वॉल्वो बस सेवा की शुरुआत की। केजरीवाल ने उद्घाटन समारोह के दौरान कहा कि पंजाब में मान के नेतृत्व में कट्टर ईमानदार सरकार है, जो भ्रष्टाचार पर कठोर प्रहार कर रही है।

केजरीवाल ने कहा, इससे पहले देश में ऐसा कोई उदाहरण नहीं है कि किसी सरकार ने अपने ही कैबिनेट मंत्री को जेल भेजा हो। उन्होंने कहा कि मान के पास भ्रष्टाचार का एक वीडियो आया था जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री ने मंत्री को जेल भेज दिया।

उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारियों के तबादले के लिए पहले पैसे लिये जाते थे लेकिन अब बिना किसी रिश्वत के अधिकारियों के तबादले और पोस्टिंग हो रही हैं। केजरीवाल ने कहा कि राज्य में गैंगस्टर पिछली सरकारों की उपज हैं। सरकार में बैठे लोग गैंगस्टरों को संरक्षण दे रहे थे लेकिन अब ऐसा नहीं चलेगा।

राज्य में पुलिस ने 130 से अधिक गैंगस्टरों को गिरफ्तार कर जेलों में ‘वीआईपी कल्चर’ को समाप्त किया गया है। उन्होंने कहा कि पहले अपराधी कई वर्षों तक पकड़े नहीं जाते थे लेकिन अब अपराध के 24 घंटों के भीतर ही अपराधी को पकड़ लिया जाता है।

दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में गैंगस्टर लारेंस विश्नोई को पुलिस दिल्ली की तिहाड़ जेल से पकड़ कर लाई है। पटियाला हिंसा के आरोपियों को भी 24 घंटों के भीतर ही पकड़ लिया गया था।

अमृतसर से दिल्ली एयरपोर्ट के लिये रोडवेज की बस सुबह नौ बजकर 20 मिनट पर चलकर जालंधर 11:40 बजे पहुंचेगी और वहां से चलकर रात आठ बजकर 10 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी और सुबह 02:40 बजे दिल्ली से अमृतसर के लिये रवाना होगी। पंजाब रोडवेज की बस अमृतसर से दोपहर बाद 13:40 बजे, जालंधर से 16:20 बजे चलकर रात 00:35 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचेगी और सुबह 05:00 बजे दिल्ली से अमृतसर के लिये रवाना होगी।

वोल्वो बस की टिकटें जारी की गई वैबसाइट पर बुक करायी जा सकती हैं।पंजाब में चार साल बाद फिर से दिल्ली हवाई अड्डे के लिए लग्जरी बस सेवा आठ शहरों- अमृतसर, पठानकोट, जालंधर, लुधियाना, चंडीगढ़, होशियारपुर, कपूरथला और पटियाला से शुरू होगी। 

calender
15 June 2022, 07:06 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो