Cyclone Sitrang: चक्रवात से अबतक 18 की मौत, बंगाल में अलर्ट जारी

बांग्लादेश में अबतक चक्रवात से 18 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि बांग्लादेश के तटीय विभाग से टकराने के बाद साइक्लोन सितरंग ने अब भारत में दस्तक दे दी है।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

पश्चिम बंगाल:  बांग्लादेश में अबतक चक्रवात से 18 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि बांग्लादेश के तटीय विभाग से टकराने के बाद साइक्लोन सितरंग ने अब भारत में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल, ओड़िशा और असम के कई जिलों में बारिश शुरू हो गई है।त्रिपुरा, असम, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मणिपुर, और नागालैंड में 100 से 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल रही हैं। असम में सोमवार सुबह चक्रवाती तूफान सितरंग का असर महसूस किया गया क्योंकि राज्य के कई हिस्सों में बारिश हुई।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक सोमवार को तड़के 3 बजकर 17 मिनट पर सितरंग पश्चिम बंगाल में सागर द्वीप से 520 किलोमीटर दक्षिण और बांग्लादेश में बारिसल से 670 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित था।

मौसम विभाग ने बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना, पूर्वी मिदनापुर में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही बंगाल की खाड़ी से लगे समुद्री किनारों में न जाने की सलाह दी है। तूफान के मंडराते खतरे को देखते हुए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रशासन को अलर्ड मोड पर रहने को कहा है।

calender
25 October 2022, 07:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो