NEET UG परीक्षा रद्द करने की मांग तेज, कल दिल्ली HC में होगी सुनवाई

मेडिकल यूजी एडमिशन के लिए होनी वाली परीक्षा NEET UG 2022 को स्थगित करने की मांग छात्र पिछले दो महीने से उठा रहे है। वहीं इसको लेकर छात्रों ने अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में परीक्षा को कैंसिल करने की याचिका पर कल सुनवाई होगी।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

मेडिकल यूजी एडमिशन के लिए होनी वाली परीक्षा NEET UG 2022 को स्थगित करने की मांग छात्र पिछले दो महीने से उठा रहे है। वहीं इसको लेकर छात्रों ने अब हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट में परीक्षा को कैंसिल करने की याचिका पर कल सुनवाई होगी। नीट यूजी की परीक्षा का आयोजन रविवार,17 जुलाई को है लेकिन अब भी परीक्षा को रद्द करने की मांग तेज है। ऐसे में अब स्टूडेंट्स की नजर दिल्ली हाईकोर्ट की कल की सुनवाई पर है क्योंकि कल ये फैसला हो जाएगा कि ये परीक्षा होगी या नही।

दरअसल, याचिका अधिवक्ता ममता शर्मा द्वारा दायर की गई है। याचिका में कोर्ट से छात्रों की शिकायतों के आधार पर परीक्षा को स्थगित करने की मांग की गई है। याचिका में यह भी कहा गया है कि कई छात्रों के परीक्षा केंद्र 150-300 किलोमीटर दूर है और कई राज्यों में बाढ़ से तबाही मची हुई है, ऐसे में इन स्थितियों को ध्यान में रखकर इस साल नीट की परीक्षा को दो बार आयोजन हो।

calender
13 July 2022, 04:21 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो