धार्मिक आधार पर लोगों को बांटना घाटी में शांति भंग करने की पाकिस्तानी साजिश का हिस्सा: भाजपा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख रविंदर रैना ने मंगलवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम करने के लिए सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले देशद्रोही और असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख रविंदर रैना ने मंगलवार को कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की पाकिस्तान की साजिश को नाकाम करने के लिए सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाले देशद्रोही और असामाजिक तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।

रैना ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सलाह दी कि नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके नेता राहुल गांधी से पूछताछ पर हंगामे की कोई आवश्यकता नहीं है,क्योंकि देश में “कोई भी कानून से ऊपर नहीं है”। उन्होंने पत्रकारों से कहा, “जम्मू और कश्मीर भारत का ताज है और तीन दशकों से अधिक समय से पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से जूझ रहा है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान हमारे सुरक्षा बलों के हाथों हार का सामना कर रहा है इसलिए शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने के लिए लक्षित हत्याओं और लोगों को धार्मिक आधार पर विभाजित करने के लिए एक साजिश रची गई है।”

भाजपा नेता हाल ही में सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे। खासकर जम्मू क्षेत्र की चिनाब घाटी के बारे में जहां कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कर्फ्यू और प्रतिबंध लगाए गए थे। उन्होंने कहा, “जम्मू और कश्मीर के लोग शांति के इच्छुक हैं,क्योंकि उन्होंने पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को बेहद करीब से देखा है। हम बहुत बर्दाश्त कर चुके हैं। निर्दोष लोगों की हत्याओं और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले सभी राष्ट्रविरोधी और असामाजिक तत्वों से पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां सख्ती से निपटेंगी।”

रैना ने “राष्ट्रवादी और शांतिप्रिय लोगों” से पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए शांति और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा, “एक दूसरे की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करना हमारी जिम्मेदारी है। यह हमारी संस्कृति और हमारे पूर्वजों की शिक्षा है। हमें अपने राष्ट्र को मजबूत करने और गंदी राजनीति करने वाले तत्वों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए एकजुट होना होगा।”

ईडी द्वारा राहुल गांधी से पूछताछ के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस के देशव्यापी विरोध का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई “राजनीतिक प्रतिशोध” नहीं है, क्योंकि केंद्र सरकार का उनकी पूछताछ से कोई लेना-देना नहीं है। जम्मू-कश्मीर भाजपा अध्यक्ष ने कहा, “कानून सबके लिए समान है, चाहे वह देश का आम नागरिक हो या गांधी-नेहरू परिवार का सदस्य हो।” उन्होंने कहा, “कांग्रेसियों को क्यों दर्द हो रहा है? अगर उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है, तो आराम से बाहर आ जाएंगे और हंगामे की कोई जरूरत नहीं है।”

calender
14 June 2022, 06:33 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो