फरीदाबाद: जयपुर में आयोजित राष्टीय स्तर का क्रिकेट टूर्नामेंट में कुणाल का धमाल, हरियाणा की तरफ से खेलेंगे अंडर 25 टूर्नामेंट

प्रतिभा किसी क्षेत्र विशेष का मोहताज नहीं होती, इसी उक्ति को बृज क्षेत्र होडल निवासी कुणाल ने कोरोना कॉल जैसी चुनौतियों पर काबू पाते हुए आखिरकार हरियाणा की अंडर 25 टीम में प्रवेश कर ही लिया।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

प्रतिभा किसी क्षेत्र विशेष का मोहताज नहीं होती, इसी उक्ति को बृज क्षेत्र होडल निवासी कुणाल ने कोरोना कॉल जैसी चुनौतियों पर काबू पाते हुए आखिरकार हरियाणा की अंडर 25 टीम में प्रवेश कर ही लिया।

जी हां सातवीं कक्षा से क्रिकेट का कला सीखने वाले कुणाल ने शुरुआत से ही घरेलू टूर्नामेंटों में धूम मचाने शुरू कर दी, वह लगातार स्कूली स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करते रहे, फरीदाबाद DAV स्कूल सेक्टर 14 की तरफ से खेलते हुए कुणाल ने स्कूली स्तर पर पूरे हरियाणा में सबसे ज्यादा रन बनाए। इसके बाद कुणाल यहीं पर नहीं रुके और उन्होंने जिला स्तर पर अंडर फोर्टीन और अंडर-19 टूर्नामेंट भी खेला और शानदार प्रदर्शन किया।

ओपनर के रूप में खेलते हुए प्रतिष्ठित नवाब पटौदी ओपन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में अंडर 5 में रहे, इसमें इनका धमाकेदार शतक 170 शामिल रहा। आपको बता दें कि नवाब पटौदी ओपन टूर्नामेंट में देश के किसी भी उम्र के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं।

ऐसे में कुणाल का प्रदर्शन चयनकर्ताओं का ध्यान खींचने में सफल रहा, फरीदाबाद की महादेव देसाई एकेडमी से अपने सफर की शुरुआत करते हुए महारानी किशोरी क्रिकेट एकेडमी तक के अपने सफर में होडल महारानी किशोरी मैमोरियल क्रिकेट एकेडमी के संरक्षक चौधरी हर्ष कुमार और अपने गुरुओं सावन, जसवीर खटाना, और उदित मोहन द्वारा दिया गया मार्गदर्शन, कुणाल को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का साक्षी बना, 20 नवंबर से 1 दिसंबर तक जयपुर में आयोजित हो रहे अंडर 25 टूर्नामेंट में हरियाणा की टीम में चयन होने के बाद कुणाल ने बताया कि वो अभी काफी समय से स्लेज हैमर क्रिकेट एकेडमी से प्रशिक्षण ले रहे हैं।

इस सफर में गुरुओं के मार्गदर्शन के अलावा, परिवार खासकर पिता सुजेंदर सोरोत, चाचा वीरेंद्र सोरोत्त के मार्गदर्शन के चलते ही वह इस मुकाम तक पहुंचने में सफल हो पाए हैं। आपको बता दें कि कुणाल होडल की बक्सुआ पट्टी के प्रतिष्ठित स्वर्गीय चौधरी भर्ती नंबरदार के पड़पोते, और चौधरी सतबीर नंबरदार के पौत्र हैं।

calender
18 November 2022, 05:56 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो