आंदोलन को आगे बढ़ाने के प्रति किसानों में नहीं दिखा उत्साह

आंदोलन को आगे बढ़ाने के प्रति किसानों में नहीं दिखा उत्साह

Lalit Hudda
Lalit Hudda

किसानों की महापंचायत के लिए सुबह से किसान जुटने लगे लेकिन किसानों में कोई उत्साह नहीं दिख रहा। इको गार्डेन में जुटे किसानों की महापंचायत में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि कृषि कानूनों की वापसी तो ठीक है, मगर एमएसपी गारंटी कानून लागू होने पर ही आंदोलन वापसी की बात सोची जाएगी। किसान महापंचायत में लखनऊ आए राकेश टिकैत ने कहा कि यह उत्तर कोरिया नहीं है कि साहब ने एकतरफा निर्णय सुना दिया। न लागू करने से पहले बात की और न वापस लेने से पहले किसानों से मशविरा किया। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। यहां एकतरफा बात नहीं चलेगी। बिना किसानों से बातचीत के काम नहीं चलेगा।

read more: शेयर बाजार में भारी गिरावट, सेंसेक्स 1600 अंक लुढ़का

प्रधानमंत्री ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा कर दी है। भाकियू के मीडिया प्रभारी धर्मेंद्र मलिक के मुताबिक महापंचायत में हर मुद्दे पर बात होगी। राकेश टिकैत के अलावा मोर्चा के अन्य पदाधिकारी पंचायत में शामिल हैं।

किसानों ने संसद में कानून वापसी के अनुमोदन होने तक जहां आंदोलन जारी रखने की बात कही है तो वहीं एमएसपी पर भी गारंटी कानून बनाने की शर्त रखी है। किसान बार-बार इस बात को कह रहे हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य पर गारंटी सबसे अहम है और यह मांग काफी पुरानी है। महापंचायत में इस मुद्दे को जोरशोर से उठाने की तैयारी है।

.
calender
22 November 2021, 10:04 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो