सरकार का बड़ा फैसला 15 दिसंबर से दोबारा शुरु होंगी सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

सरकार का बड़ा फैसला 15 दिसंबर से दोबारा शुरु होंगी सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स

Lalit Hudda
Lalit Hudda

कोरोना महामारी के बाद पिछले साल मार्च से ही भारत में आने वाली और यहां से अन्यत्र जाने वाली अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों को लेकर बड़ी खबर आयी है। नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि भारत से/के लिए शेड्यूल कमर्शियल इंटरनेशनल पैसेंजर सर्विस 15 दिसंबर 2021 से शुरू की जा सकती है। नागर विमानन मंत्रालय ने बताया कि भारत 15 दिसंबर से अनुसूचित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन शुरू करेगा।

read more: http://कांग्रेस की ‘महंगाई हटाओ’ रैली को संबोधित करेंगी सोनिया गांधी

अब उन देशों की हवाई यात्रा की जा सकती है, जहां पर कोविड की स्थिति कंट्रोल में है। हालांकि, 14 देशों की ट्रैवलिंग पर अभी भी प्रतिबंध रहेगा। इनमें यूके, फ्रांस, जर्मनी, नीदरलैंड, फिनलैंड, साउथ अफ्रीका, ब्राजील, चीन, मॉरीशस, सिंगापुर बांग्लादेश, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड शामिल हैं।

भारत ने कोरोना महामारी के मार्च 2020 में दस्तक देने के बाद इंटरनेशनल फ्लाइट्स के ऑपरेशन पर रोक लगा दी थी। हालांकि बाद में वंदे भारत फ्लाइट्स और बबल एग्रीमेंट के जरिये फ्लाइटस सेवा शुरू की गई। जिन 14 देशों में इंटरनेशनल फ्लाइट सर्विस सेवा को रेग्युलर नहीं किया गया है वहां बबल एग्रीमेंट के तहत इंटरनेशनल फ्लाइटस सेवा जारी रहेगी। सरकार के इस फैसले से एयरलाइंस उद्योग को फायदा होगा जो संकट से गुजर रहा है तो एयर फेयर को कम रखने में मदद मिलेगी।

.
calender
26 November 2021, 01:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो