हैलीकॉप्टर क्रैश: नहीं रहें देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत

हैलीकॉप्टर क्रैश: नहीं रहें देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत

Lalit Hudda
Lalit Hudda

तमिलनाडु के नीलगिरी में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस बेहद दुखद हादसे में 13 लोगों के साथ देश के पहले CDS जनरल बिपिन रावत का भी निधन हो गया है। इस दुखद घटना के बाद पूरे देश में शोक की लहर है। बता दे, इस हेलिकॉप्टर में सेना के सीनियर अधिकारी सवार थे। जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे। इनमें CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, एल/नायक विवेक कुमार, एल/नायक बी साई तेजा, हवलदार सतपाल शामिल थे।

ALSO READ: हैलीकॉप्टर क्रेश: बिपिन रावत की हालत नाजुक, 14 में से 11 की हो चुकी मौत

एमआई हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद वायुसेना ने हादसे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश (कोर्ट ऑफ इंक्वायरी) दिए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नई दिल्ली स्थित सरकारी आवास पर गए और उनकी बेटी से मुलाक़ात की। इसके बाद वह रक्षा मंत्रालय गए और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें राजनाथ सिंह ने हादसे के बारे में जानकारी दी। चूंकि इस समय संसद का शीतकालीन सत्र चल रहा है, इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ गुरुवार को संसद में इस हादसे के बारे में जानकारी देंगे।

.
calender
08 December 2021, 12:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो