गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेल के शुभंकर का अनावरण करेंगे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद में 36वें राष्ट्रीय खेल गान और शुभंकर का अनावरण करेंगे। वह अहमदाबाद नगर निकाय के स्मार्ट स्कूलों की भी शुरुआत करेंगे। शाह अहमदाबाद में छठी अखिल भारतीय जेल ड्यूटी बैठक का भी उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री पहले अ

Janbhawana Times
Janbhawana Times

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को अहमदाबाद में 36वें राष्ट्रीय खेल गान और शुभंकर का अनावरण करेंगे। वह अहमदाबाद नगर निकाय के स्मार्ट स्कूलों की भी शुरुआत करेंगे। शाह अहमदाबाद में छठी अखिल भारतीय जेल ड्यूटी बैठक का भी उद्घाटन करेंगे। गृह मंत्री पहले अहमदाबाद नगर निगम के स्मार्ट स्कूलों का उद्घाटन करेंगे। वह शाम को 36वें राष्ट्रीय खेल के उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेंगे, जहां उनके साथ केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद होंगे।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन आधिकारिक तौर पर अहमदाबाद के ईकेए एरीना ट्रांस स्टेडिया बहुउद्देशीय स्टेडियम में किया जाएगा, जहां राज्यभर से नौ हजार अतिथियों के शामिल होने की उम्मीद है। उद्घाटन समारोह में राष्ट्रीय खेल गान और शुभंकर के साथ-साथ एक वेबसाइट और ऐप को भी पेश किया जाएगा। इस कार्यक्रम के साथ 11वें खेल महाकुंभ का समापन भी हो जाएगा, जो गुजरात सरकार का आयोजन है। राष्ट्रीय खेल सात साल के अंतराल पर आयोजित हो रहे हैं।

इस वर्ष 29 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच गुजरात के छह शहरों में राष्ट्रीय खेल होंगे और नयी दिल्ली में ट्रैक साइकलिंग स्पर्धा आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय खेलों में 36 अलग-अलग खेल विधाओं से जुड़े देश के सात हजार प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है। शाह रविवार को छठी अखिल भारतीय जेल ड्यूटी बैठक में भी शामिल होंगे, जिसमें मुख्यमंत्री पटेल और गुजरात के गृह राज्यमंत्री हर्ष सांघवी भी मौजूद रहेंगे। यह द्विवार्षिक बैठक पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो द्वारा चार सितंबर से छह सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी।

calender
04 September 2022, 11:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो