IMA का अलर्ट: Covid से बचना है तो मास्क पहनें और यात्रा टालें

दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश भर में सभी सरकारे बैठक कर रही है। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएसन ने भी नागरिक से कोरोना प्रोटाकॉल का पालन करने की आपील की। IMA के अध्यक्ष एस. एन. पी. सिंह ने कहा कि चीन अमेरिका जैसे देशों

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी राज्य सरकारें ना केवल बैठक कर रही हैं बल्कि गाइडलाइंस भी जारी कर रही हैं। इस बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने भी नागरिक से कोरोना प्रोटाकॉल का पालन करने की आपील की।  IMA के अध्यक्ष एस. एन. पी. सिंह ने कहा कि चीन अमेरिका जैसे देशों से बिल्कुल भी लापरवाही बरतने की जरूरत नहीं है। इसके साथ उन्होने कहा कि हमें मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलना चाहिए। बेवजह किसी काम को लेकर बाहर नहीं निकलना चाहिए। विदेश यात्रा पर बिल्कुल भी ना जाएं।

साथ ही उन्होने कहा सार्वजानिक स्थान पर मास्क पहनें और भीड़भाड़ से जाने से बचें। आपको बता दें कि भारत में कोरोना की यह चौथी लहर है। भारत सरकार ने  कांग्रेस पार्टी को पत्र लिखकर हिदायत दी की वह आपनी भारत जोड़ो यात्रा को रोक दे। ऐसा माना जा रहा है कि कोरोना को रोकने के लिए कुछ दिनों में नियमों को पालन नसीहत सरकार की ओर से दी जा सकती हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ मंत्रालय और नीति आयोग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की। पीएम मोदी इस बैठक में वर्चुअल माध्यम से जुड़े थे।यह बैठक तकरीबन एक घंटे तक चली। इसके अलावा विदेशों से आने वाले यात्रियों पर खास ध्यान रखा जायेगा। इसको लेकर देश के सभी हवाई हड्डों पर यात्रियों की रैंडम सैंपलिंग शुरू होगी। बता दे, चीन में इन दिनों यह वेरिएंट भारी तबाही मचा रहा है ऐसे में भारत भी इसको लेकर अब अलर्ट हो गया है जिसको लेकर केंद्र सरकार काफी सतर्क हो गई है।

सरकार की तरफ से कहा गया कि डरने की कोई बात नहीं है सरकार इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। बता दे, भारत में BF.7 वेरिएंट के 4 केस मिल चुके है बुधवार को गुजरात के वडोदरा में एक एनआरआई महिला इस वेरिएंट से संक्रमित पाई गई थी।

खबरे और भी है.............

कोरोना पर PM की वर्चुअल बैठक, तैयारियों पर की चर्चा,कहा-डरें नहीं लेकिन सावधानी बरतें

calender
22 December 2022, 06:13 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो