आज होगी किसान मोर्चा की अहम बैठक, आगे की रणनीति होगी तय

आज होगी किसान मोर्चा की अहम बैठक, आगे की रणनीति होगी तय

Lalit Hudda
Lalit Hudda

भले ही केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया हो लेकिन किसान अभी भी MSP पर कानून को लेकर बॉर्डर पर अड़े है। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार MSP पर कानून नही बनाती तब तक आंदोलन ऐसे ही चलता रहेगा। इसी को लेकर आज संयुक्त किसान मोर्चा की कई अहम बैठकें होगी। इन बैठकों के बाद आंदोलन की आगे की रणनीति तैयार की जाएगी।

READ MORE: कोरोना के नए वैरिएंट पर मोदी की इमरजेंसी बैठक

जानकारी के अनुसार, सिंघु बॉर्डर स्थित कजारिया टाइल्स स्थित जगह पर दो बैठकें होंगी, जिसमें पहली 11 बजे 9 सदस्यीय समिति भाग लेगी। इसमें डॉ. दर्शनपाल सिंह, बलबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी, योगेंद्र यादव, जगजीत सिंह ढल्लेवाल, हन्नान मोला, जोगिंद्र सिंह उगराहां, शिवकुमार कक्का व युद्धवीर सिंह शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, एमएसपी का कानून बनाना संभव नहीं है।

इस बैठक के होने के तुरंत बाद ही संयुक्त मोर्चा की बैठक होगी जिसमें सभी संगठनों के प्रमुखों को आने के लिए कहा गया है। इस बैठक में किसान एमएसपी पर कानून बनाने पर अपनी रणनीति बना सकते हैं। क्योंकि किसान साफ कर चुके हैं कि जब तक एमएसपी पर कानूनी गारंटी नहीं दी जाती, तब तक दिल्ली की घेराबंदी जारी रहेगी।

.
calender
27 November 2021, 06:09 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो